अवर सचिव ने पंडित एसएन शुक्ला विवि के कुलसचिव को लिखा पत्र

Under Secretary wrote a letter to the registrar of Pandit SN Shukla University
अवर सचिव ने पंडित एसएन शुक्ला विवि के कुलसचिव को लिखा पत्र
विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापक भर्ती में अनियमितता अवर सचिव ने पंडित एसएन शुक्ला विवि के कुलसचिव को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क,शहडोल। पंडित एसएन शुक्ला विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापक भर्ती में तथाकथित भ्रष्टाचार और अनियमितता का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। उच्च शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन भोपाल के अवर सचिव वीरन सिंह भलावी ने 26 दिसंबर को विश्वविद्यालय के कुलसचिव के नाम एक पत्र जारी किया है। जिसमें शैक्षणिक संवर्ग की नियुक्ति प्रक्रिया में भ्रष्टाचार व अनियमितता की हुई शिकायतों का निराकरण करने के लिए कार्य परिषद के समक्ष समस्त बिंदुओं को रखते हुए उस पर निर्णय लेकर बैठक आयोजित करने के निर्देश देते हुए जो भी निर्णय हो उससे अवगत कराने के लिए कहा गया है। पत्र के अनुसार सहायक प्राध्यापक भर्ती में अनियमितता संबंधी 1 दिसंबर को शिकायत प्राप्त हुई थी।

मध्यप्रदेश विधानसभा से विश्वविद्यालय की भर्ती प्रक्रिया संबंधी शिकायत पर ध्यानाकर्षण सूचना एवं अविश्वास प्रस्ताव में एक बिंदु भी लाया गया था। जिसके अनुसार मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन ना करते हुए शिकायत में चयनित आवेदकों की सूची प्रकाशित नहीं करने व चहेतों को नियुक्ति देने के आरोप हैं। विश्वविद्यालय के कार्य परिषद की बैठक 6 अक्टूबर एवं 8 नवंबर को हुई। कार्यवाही के विवरण के संबंध में अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा संभाग का पत्र भी संलग्न किया गया है, जिसमें अतिरिक्त संचालक डॉ.पंकज श्रीवास्तव ने अवर सचिव को पत्र लिखकर इस बात की सूचना दी है कि वह भी सहायक अध्यापक नियुक्ति संबंधी पैनल में जो भी अनुमोदन हुआ था उस पर कोई चर्चा नहीं हुई।

कार्य परिषद की 11वीं बैठक जो 8 नवंबर को हुई थी उस बैठक में कार्यवाही में कुलसचिव पंडित एसएन शुक्ला विश्वविद्यालय सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति का अनुमोदन हेतु प्रस्ताव किया था, लेकिन बैठक में उनके द्वारा यह आपत्ति उठाई गई थी कि अल्प समय में अधिक संख्या में उम्मीदवारों का साक्षात्कार करना न्याय संगत नहीं है। लेकिन इस आपत्ति पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। गौरतलब है कि सहायक अध्यापकों की भर्ती को लेकर पहले से भी आरोप लगते रहे हैं।

 

Created On :   28 Dec 2022 8:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story