पार्टी मोड पर यूनिवर्सिटी, तमाम बड़े अधिकारी छुट्टी पर

University is working on party mode, many officers are on leave
पार्टी मोड पर यूनिवर्सिटी, तमाम बड़े अधिकारी छुट्टी पर
पार्टी मोड पर यूनिवर्सिटी, तमाम बड़े अधिकारी छुट्टी पर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। यूनिवर्सिटी इन दिनों पार्टी मोड पर दिखाई दे रही है, जिससे इन दिनों अजब दृश्य देखने को मिल रहा है। यूनिवर्सिटी के तमाम आला-अधिकारी बीते कुछ दिनों से छुट्टी पर हैं। ऐसे में अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों के सहारे इन दिनों यूनिवर्सिटी का कामकाज चल रहा है। नागपुर विश्वविद्यालय के कुलगुरु, प्रभारी कुलगुरु और प्र-कुलगुरु छुट्टी पर हैं। ऐसे में संबंधित काम के लिए पहुंच रहे विद्यार्थियों, शिक्षकों, कॉलेज प्रतिनिधियों को उनके कार्यालयों से बेरंग लौटना पड़ रहा है। यूनिवर्सिटी  के प्रशासकीय परिसर का दृश्य ऐसा ही चल रहा है। इस पर कुछ विद्यार्थियों और शिक्षकों ने नाराजगी भी व्यक्त की। इसके पूर्व बुधवार को भी स्थिति कुछ ऐसी ही थी। ऐसे में प्रशासकीय कार्यालय में नागपुर ही नहीं, दूर दराज के कॉलेजों से आने वाले विद्यार्थियों-शिक्षकों व कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आला अधिकारी छुट्टी पर 
नागपुर यूनिवर्सिटी के कुलगुरु डॉ. सिद्धार्थविनायक काणे एक माह की निजी छुट्टी पर हैं। उनका प्रभार अमरावती यूनिवर्सिटी के कुलगुरु डॉ. मुरलीधर चांदेकर को सौंपा गया है। डाॅ. चांदेकर भी इसी कारण से नियमित नागपुर यूनिवर्सिटी  के कार्यालय में नहीं बैठ रहे हैं। 20 दिसंबर को अमरावती यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह होने के कारण उनके वहां व्यस्त होने की जानकारी नागपुर यूनिवर्सिटी की ओर से दी जा रही है। इधर प्र-कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले भी 19 दिसंबर से छुट्टी पर हैं। कब लौटेंगे इस पर कोई ठोस जानकारी नहीं दी जा रही है। हां, प्रभारी कुलसचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे परीक्षा नियंत्रक डॉ. नीरज खटी जरूर ड्यूटी पर हैं। लेकिन आधे समय वे भी कुलसचिव कार्यालय में नहीं मिलते, उनके अधीनस्थ कर्मचारी उनके परीक्षा भवन में होने की दलील देते हैं। ऐसे में यूनिवर्सिटी  की स्थिति देखकर लगता है कि आला अधिकारी फिलहाल पार्टी मूड में है। इधर यूनिवर्सिटी की शीतकालीन परीक्षाएं, पीएचडी प्रवेश परीक्षा की प्रारंभिक प्रक्रिया, जनवरी में होने वाले दीक्षांत समारोह जैसी कई प्रक्रियाएं जारी हैं। जिससे  छुट्टी पर चल रहे अधिकारियों की कार्यालय में उपस्थिति जरूरी है।

कुछ दिन और जारी रहेगा "पार्टी मोड" 
बीते कुछ दिनों से पार्टी मोड में नजर आ रहे अधिकारियों की यह पार्टी कुछ दिन और चलने वाली है। क्योंकि आगे कुछ दिन मौके ही ऐसे हैं। शुक्रवार का दिन छोड़ दें, तो शनिवार को चौथा शनिवार है, फिर रविवार का अवकाश, इसके बाद सोमवार का कार्यालय और मंगलवार यानी 25 दिसंबर को फिर क्रिसमस का अवकाश होगा। ऐसे में स्पष्ट है कि आगे कुछ दिन और ये पार्टी जारी रहेगी। इस मामले में हमने यूनिवर्सिटी कुलगुरु डॉ. सिद्धार्थविनायक काणे से फोन पर संपर्क किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। 

Created On :   21 Dec 2018 7:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story