पठानकोट : सैन्य त्रिवेणी गेट पर अज्ञात बाइक सवारों ने ग्रेनेड से किया हमला, पुलिस जांच में जुटी

November 22nd, 2021

हाईलाइट

  • पठानकोट में पांच साल में फिर हमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के पठानकोट में शहर के सैन्य क्षेत्र त्रिवेणी गेट पर देर रात अज्ञात बाइक सवारों ने ग्रेनेड से हमला किया।  हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। एसएसपी सुरिंदर लांबा समेत पुलिस के सभी आला अधिकारी मौके पर हैं। सैन्य क्षेत्र के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से सुराग निकालने की कोशिश की जा रही है।  घटना के बाद पठानकोट के सभी इलाकों में पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया गया है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज की जांच कर हमलावरों की पहचान की जा रही है।

पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया  कि यहां ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ है। आगे की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि एक बाइक के गुजरने के वक्त ब्लास्ट हुआ है। हमें अच्छी सीसीटीवी फुटेज मिलने की उम्मीद है। हालांकि गेट पर ड्यूटी दे रहे जवान दूरी पर थे। इसलिए किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। ग्रेनेड फेंकने वाले बाइक सवार किधर से आए और किधर गए इसके बारे जानकारी जुटाई जा रही है। बलास्ट की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसएसपी  खुद मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस द्वारा जिला भर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। नाकों पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

आपको बता दें कि पठानकोट भारत के सर्वाधिक महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों में से एक है। यहां वायुसेना स्टेशन, सेना गोला-बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड और बख्तरबंद यूनिट हैं। जनवरी 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर आतंकवादी हमला हुआ था। वायु सेना स्टेशन पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जिसमें पांच आतंकी मारे गए थे। वहीं सेना के करीब 8 जवान शहीद हो गए थे।