comScore

अनलॉक - नियमों की अवहेलना करने वालों को चेतावनी नहीं अब सीधी कार्रवाई करने मैदान में उतरेंगे अफसर

अनलॉक - नियमों की अवहेलना करने वालों को चेतावनी नहीं अब सीधी कार्रवाई करने मैदान में उतरेंगे अफसर

डिजिटल डेस्क जबलपुर । बाजार और दुकानें इन्हीं शर्तों पर खोली गई हैं कि कोरोना वायरस के फैल रहे संक्रमण को रोकने जो गाइडलाइन तय की गई है, उसका पालन किया जाये। लेकिन दुकानदार नियमों को तोड़कर व्यापार कर रहे हैं। प्रशासनिक टीम समझाइश दे रही है और जुर्माना भी वसूल रही है फिर भी कोई सुधार नहीं हो रहा है। जिसके बाद अब राजस्व, पुलिस और नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गठित की गई है। यह टीम चेतावनी नहीं देगी बल्कि सीधी कार्रवाई करने  खुद मैदान में उतरेगी। 
अनलॉक वन में बाजारों और दुकानों को इसलिए खोला गया है कि आर्थिक गतिविधियाँ सुचारु रूप से चलने लगें। दुकानदारों को इसके लिये दुकान में भीड़ नहीं लगानी है फिजिकल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसका ख्याल रखना है। दुकान में मास्क रखना है और खुद का भी फेस कवर करके रखना है, इसके साथ ही सेनिटाइजर भी दुकान में रखा होना चाहिये, लेकिन शहर के मुख्य बाजारों के साथ ही कॉलोनियों में भी सारे नियम तोड़े जा रहे हैं। दुकानदार मास्क नहीं पहनते हैं, भीड़ लगाकर रख रहे हैं। ग्राहकों के वाहन भी दुकानें के सामने खड़े हो रहे हैं जबकि वाहन पार्किंग स्थलों पर खड़े कराये जाने हैं। हर दिन शिकायतें आ रही हैं कि कोई मानने तैयार नहीं है। इसके बाद जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने तय किया है कि वे खुद मोर्चा सँभालेंगे और कार्रवाई  करेंगे। दुकानदारों और लोगों को जागरूक भी किया जायेगा इसके बाद भी अगर कोई नियम तोड़ता है तो फिर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
इनका कहना है
 जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस द्वारा नियम तोडऩे वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू होने वाली है। समझाइश के बाद भी कई व्यापारी और आमजन अपनी आदतों में सुधार नहीं कर रहे हैं। अच्छा हो कि लोग नियमों को मानें और नियम के अनुसार काम करें। 
संदीप जीआर, अपर कलेक्टर
 

कमेंट करें
sqVLF