दैनिक भास्कर हिंदी: Uttar Pradesh: आजमगढ़ के बांसगांव में ग्राम प्रधान को घर से बुलाकर सिर में गोली मारकर हत्या, ग्रामीणों ने फूंकी पुलिस चौकी

August 15th, 2020

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव में प्रधान को घर से बुलाकर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद हत्या के विरोध में उतरे ग्रामीणों ने बोंगरिया पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। इससे पहले गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियोें पर पत्थरबाजी भी की और कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को सस्पेंड करने और दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर लगाने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

कई गाड़ियों में लगा दी गई आग

जानकारी अनुसार जिले के तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम की शुक्रवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाइक सवार बदमाशों ने ग्राम प्रधान के घर पहुंचे और बुलाकर 42 वर्षीय प्रधान को मारी गोली। पुलिस और पब्लिक की भगदड़ में एक बच्चे की मौत हो गई है।

आजमगढ़ में आगजनी

वाहन से कुचलकर 16 साल के बच्चे की मौत
वहीं आक्रोशित भीड़ के जरिए तोड़फोड़ और आगजनी के दौरान जाम भी लगाया गया। इसमें वाहन से कुचलकर एक 16 साल के बच्चे पप्पू राम की भी मौत हो गई। आक्रोशित भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। फिलहाल भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए भारी मात्रा में फोर्स की तैनीती की गई है।

एसपी-डीएम के पहुंचने के बाद हुई शांति
घटनास्थल पर एसपी सिटी समेत पांच के वाहन छतिग्रस्त हो गए हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने 5 बाइक समेत बगरिया थाने को फूंक दिया है। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित कई थानों की फोर्स पहुंचने के बाद शांति कायम हो गई है। जिले में 24 घंटे के अंदर यह तीसरी हत्या है। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने क्षेत्र में फैलाई हिंसा कई गाड़ियों और पुलिस चौकी में आगजनी की। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों सहित कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गईं है। एसपी त्रिवेणी सिंह ने कहा अभी मौके पर शांति कायम है। पूरे क्षेत्र में पीएसी जवानों की तैनाती कर दी गई है।

दो पुलिस अधिकारी सस्पेंड, दोषियों के खिलाफ NSA लगाने के निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने और संपत्ति जब्त करते हुए NSA लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। ग्राम प्रधान की हत्या और एक बच्चे की हादसे में मौत पर दुख जताते हुए सीएम ने सहायता राशि का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि एससी-एसटी एक्ट के तहत दी जाने वाली सहायता राशि के अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोश से 5-5 लाख रुपए की अतिरिक्त सहायता राशि पीड़ितों के परिजन को दी जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...