RSS नेता मनमोहन वैद्य का सवाल-सुरक्षाकर्मियों के सामने कैसे हो सकता था तोगड़िया का एनकाउंटर

Vaidya said Togadia got protection, How encounter is possible?
RSS नेता मनमोहन वैद्य का सवाल-सुरक्षाकर्मियों के सामने कैसे हो सकता था तोगड़िया का एनकाउंटर
RSS नेता मनमोहन वैद्य का सवाल-सुरक्षाकर्मियों के सामने कैसे हो सकता था तोगड़िया का एनकाउंटर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगडिया के मामले पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि तोगडिया को विशेष सुरक्षा मिली है। ऐसे में उनका एनकाउंटर कैसे हो सकता है। वैद्य ने यह भी कहा कि एनकाउंटर मामले पर तोगडिया ही सही जानकारी बता सकते हैं। गौरतलब है कि तोगडिया ने सोमवार को सनसनीखेज संदेह जताया था। उनका कहना था कि एक मामले में कोर्ट के आदेश पर उन्हें पकड़ने पहुंची पुलिस एनकाउंटर कर सकती थी। उन्होंने केंद्रीय गुप्तचर संस्था आईबी पर भी एनकाउंटर के षड़यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाया है। वैद्य ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि तोगडिया का एनकाउंटर कैसे हो सकता है। वे सुरक्षा घेरे में रहते हैं। क्या सुरक्षाकर्मियों के बीच फायरिंग होती? 


मुख्यमंत्री और गृहमंत्री मामले में कुछ बता सकते हैं

वैद्य ने कहा कि जब भी कोई किसी को पकड़ने आएगा तो मारेगा क्यों। राजस्थान की पुलिस कोर्ट के आदेश पर तोगडिया को पकड़ने पहुंची थी। वैद्य के अनुसार तोगडिया के मामले में स्वयं वही बता सकते हैं कि क्या हुआ है। राजस्थान की मुख्यमंत्री और गृहमंत्री भी इस मामले में कुछ बता सकते हैं। सुरक्षाकर्मियों को देखना चाहिए था कि वह अकेले कहीं ना जाए।

प्रकाश आंबेडकर ने कहा-तोगडिया बताएं कौन चाहता है एनकाउंटर 

भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष और डॉ.बाबासाहब आंबेडकर के पौत्र प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि तोगडिया ने साफ करना चाहिए कि उनका एनकाउंटर कौर करनेवाला है। कौन सी एजेंसी है जो एनकाउंटर की योजना बना रही है। यह भी तय हो जाना चाहिए कि कोई तोगडिया का किसलिए एनकाउंटर करना चाहता है। कहीं ऐसा तो नहीं कि 2019 के चुनाव को लेकर पृष्टभूमि तैयार की जा रही है। प्रकाश आंबेडकर मंगलवार को उपराजधानी नागपुर में आंबेडकरवादी कार्यकर्ताओं से भीमा कोरेगांव प्रकरण पर चर्चा के लिए आए थे।


तोगड़िया के गंभीर आरोप

सोमवार को अचानक गायब हुए विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार सुबह होश में आने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि वो खुद ही राजस्थान पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए गायब हो गए थे। तोगड़िया ने कहा कि उनके एनकाउंटर की साजिश हो रही है। इन सबके बीच तोगड़िया को लेकर राजनीति भी तेज हो गई।

Created On :   16 Jan 2018 3:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story