हर गांव हर शहर में भाजपा के विकास की लहर - गोविंद सिंह राजपूत

Vikas Yatra: BJPs wave of development in every village and city - Govind Singh Rajput
हर गांव हर शहर में भाजपा के विकास की लहर - गोविंद सिंह राजपूत
विकास यात्रा हर गांव हर शहर में भाजपा के विकास की लहर - गोविंद सिंह राजपूत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत बुधवार को विकास यात्रा के दौरान सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पथरिया, गंभीरियाहाट, विचपुरी, दादपुर, बेरखेड़ीसड़क पहुंचकर ग्रामों का दौरा किया जिसमें गोविंद सिंह राजपूत ने लाखों के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करते हुए क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी। इस अवसर पर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में कई ग्रामीण क्षेत्र ऐसे थे कि बारिश के समय दो-तीन महीने लोग शहर नहीं जा पाते थे लेकिन अब हर गांव में पक्की सड़क होने से हर गांव का विकास रोजगार बढ़ गया है। भाजपा के विकास की लहर हर गांव और हर शहर में देखी जा सकती है। भाजपा की सरकार है जिसने हर वर्ग की चिंता करते हुए हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाई। एक समय था जब बेटियां परिवार पर बोझ हुआ करती थी लेकिन भाजपा की सरकार ने इन बेटियों को लाडली लक्ष्मी बनाकर इनको सम्मान दिलाया है। लाड़ली लक्ष्मी 2 योजना के माध्यम से बेटियों को उच्च शिक्षा के लिये 25 हजार रूपयों की सहायता दी गई, बेटियों के सम्मान में सरकारी योजनाओं की शुरूआत कन्या पूजन से की जाने लगी है। भाजपा ने बेटियों को आगे बढ़ाने के लिये अपने खजाने के द्वारा खोल दिये तो वहीं बेटियों के सम्मान में अब हर सरकारी कार्यक्रम में कन्या पूजन से शुरूआत करने का काम किया है। पीएम उज्जवला योजना के माध्यम से लाखों माताओं-बहनों को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किये गये। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिये स्वा सहायता समूह के माध्यमों से माताओं-बहनों को रोजगार दिया गया। अब वह पुरूषों के साथ कांधे से कांधा मिलाकर अपने परिवार को संवार रहीं है।

आयुष्मान कार्ड है संजीवनी:

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब कोई व्यक्ति बीमार हो जाता था तो उस परिवार पर आर्थिक बोझ इतना आ जाता था कि बीमार व्यक्ति को खड़ा करने के लिये या तो लोग अपनी जमीन जायजाद बेचते थे या फिर साहुकारों से उधार लेकर ब्याज चुकाते थे, लेकिन भाजपा की सरकार ने हर व्यक्ति का दर्द समझते हुये आयुष्मान कार्ड योजना बनाई जो लोगों के लिए संजीवनी साबित हो रही है। जिसमें हर व्यक्ति का 5 लाख तक का इलाज मुफ्त किया जाता है जिसका खर्च भाजपा सरकार देती है। 

गांव का नाम बदलने की मांग:

गांव का नाम बदलने को लेकर ग्रामवासियों ने राजस्व एवं परिवहन मंत्री से मांग की, जिस पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने उन्हें अस्वस्थ करते हुये कहा कि गांव का नाम पथरिया रहेगा। गौरतलब है कि ग्राम पथरियाबेड़नी नाम अभी तक प्रचलन में था जिसको बदलने को लेकर ग्रामवासियों ने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से आग्रह किया था।

नये वोटरों का किया स्वागत:

विकास यात्रा के दौरान ग्रामों में राजस्व एवं परिवहन मंत्री द्वारा नये वोटरों को फूल मालाओं से स्वागत किया गया। इसके साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना, आयुष्मान कार्ड, संबल कार्ड आदि का वितरण किया गया साथ ही जो लोग शासकीय योजनाओं से किसी कारणवश नहीं जुड़े थे, उन्हें मौके पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने शासकीय कर्मचारियों को निर्देशित कर संबंधित व्यक्तियों को पात्रता अनुसार योजनाओं से जोड़ने के निर्देश दिये।

कई कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुये:

विकास यात्रा के दौरान सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विकास से प्रभावित होकर कई ग्रामों के लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले रहे हैं। बुधवार को सैकड़ों लोगों ने राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के समक्ष कांग्रेस छोड़ भाजपा की सदस्यता ली। कांग्रेस नेत्री चंद्रप्रभा ने भाजपा की सदस्यता ली इस अवसर पर गोविंद सिंह राजपूत द्वारा भाजपा में आये सदस्यों का स्वागत करते हुये कहा कि अपने क्षेत्र के विकास के लिये भाजपा के साथ चलें भाजपा विकास करने वाली पार्टी है जिसने हर वर्ग को सशक्त व उन्नत करने के लिये काम किया है। इस अवसर पर भाजपा नेता रामकुमार यादव, जगदीश साहू, राकेश दुबे, अनिल पीपरा, राममिलन अग्निहोत्री, हरिनारायण बेदी, बलराम साहू, लखन पटैल, विजय कुर्मी, राकेश, गुड्डा राम, अजब सिंह यादव, अरूण राजा राजपूत, राजेन्द्र राजपूत, अशोक रावत, गनेश साहू, सीताराम पटैल, वीरसिंह राजपूत, दीपक मिश्रा, अनंत लोधी, रवि मंगोलिया सहित शासकीय अधिकारी, कर्मचारी एवं सैकड़ों ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

 

Created On :   15 Feb 2023 6:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story