विवाद: वारिस पठान का बयान पर माफी मांगने से इनकार, भाजपा ने खोला मोर्चा- पुलिस से शिकायत

Waris Pathan refuses to apologize on disputed statement
विवाद: वारिस पठान का बयान पर माफी मांगने से इनकार, भाजपा ने खोला मोर्चा- पुलिस से शिकायत
विवाद: वारिस पठान का बयान पर माफी मांगने से इनकार, भाजपा ने खोला मोर्चा- पुलिस से शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अपने बयान लेकर घिरे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। जिसे लेकर पूर्व एमआईएम विधायक वारिस पठान मुश्किल में फंस सकते हैं। पठान के खिलाफ अंधेरी पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत देते हुए एक सामाजिक कार्यकर्ता ने उन पर देशद्रोह के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। दूसरी ओर भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर की अगुआई में भायखला पुलिस स्टेशन के बाहर पठान के खिलाफ मोर्चा निकाला गया और यहां भी पुलिस से शिकायत कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई। वारिस पठान ने कर्नाटक में एक सभा के दौरान कहा था कि ‘हम 15 करोड़ हैं और वे 100 करोड़ हैं फिर भी हम भारी पड़ेंगे।’ पुलिस से शिकायत करने वाले संघर्ष संस्था के पृथ्वीराज म्हस्के ने कहा कि पठान ने हिंदू समाज को धमकी दी है। यह कानूनन अपराध है इसलिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। म्हस्के ने मुंबई पुलिस आयुक्त को भी पठान के खिलाफ शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा भाजपा ने भी विधायक राहुल नार्वेकर की अगुआई में भायखला पुलिस स्टेशन के बाहर मोर्चा निकाला। दक्षिण मुंबई भाजपा के अध्यक्ष शरद चिंतनकर ने कहा कि हमने पुलिस से मामले की लिखित शिकायत करते हुए 32 घंटे में पठान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। ऐसा न करने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गई है। 

जीभ काटने पर 20 लाख

पठान के भड़काऊ भाषण का विरोध करते हुए एंटी रेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और श्री हिंदू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य ने पठान की जीभ काटने वाले को 20 लाख रुपए ईनाम देने का विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के खिलाफ इस तरह के बयान स्वीकार नहीं किए जाएंगे। पठान की तुलना आतंकियों से करते हुए शांडिल्य ने कहा कि हिंदू मुसलमानों को साथ आकर पठान को जवाब देना चाहिए।

भाजपा-एमआईएम एक सिक्के के दो पहलू-सावंत

वारिस पठान के बयान की निंदा करते हुए महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि भाजपा और एमआईएम एक ही सिक्के के दो पहलू है। एमआईएम भाजपा के इशारे पर ही ध्रुवीकरण का एजेंडा चलाती है। कट्टरता किसी धर्म की हो वह देश के लिए घातक है। सावंत ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अजयकुमार बिष्ट, भाजपा सांसद परवेश वर्मा और गिरिराज सिंह ध्रुवीकरण के एजेंडे पर चलते हुए जानबूझकर भड़काऊ भाषण देते हैं। पठान ने भी इसी मकसद से यह काम किया है। इसके पीछे का एजेंडा दोनों पार्टियों ने मिलकर तैयार किया है। 

इससे पहले मीडिया से बातचीत पठान ने कहा कि मेरे बयान में कोई माफी मांगने वाली बात नहीं है। मैंने अपने बयान में हिंदू शब्द का इस्तेमाल नहीं किया था। बता दें कि वारिस पठान ने कहा था कि ‘हम 15 करोड़ ही 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं। यह बात याद रख लेना." जिसके बाद उनकी आलोचना की गई, असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस बयान की निंदा की थी।

 

Created On :   21 Feb 2020 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story