बेहोश होने पर कराया था अस्पताल में भर्ती, स्टार हेल्थ ने किया नो क्लेम

Was hospitalized after fainting, Star Health made no claim
बेहोश होने पर कराया था अस्पताल में भर्ती, स्टार हेल्थ ने किया नो क्लेम
लिंक अस्पताल नहीं होने का हवाला दे रहा क्लेम डिपार्टमेंट बेहोश होने पर कराया था अस्पताल में भर्ती, स्टार हेल्थ ने किया नो क्लेम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पॉलिसी वर्षों पुरानी क्यों न हो उसके बाद भी बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट को मालूम होता है कि किस तरह से भुगतान पर रोक लगानी है। ऐसा किसी एक के साथ नहीं किया जा रहा बल्कि सैकड़ों लोगों के साथ लगातार बीमा कंपनियों का गोलमाल इसी तरह जारी है। ऐसी ही एक शिकायत महाराष्ट्र दुलिया निवासी हेमंत बोरसे ने की है। हेमंत ने बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पाँच वर्ष से बीमा का प्रीमियम कंपनी में जमा करते आ रहे हैं। आज तक किसी भी तरह की बीमारी का क्लेम बीमा कंपनी से नहीं लिया। जुलाई 2022 में अचानक चक्कर आने के कारण वह गिर गया था। उसके सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई थीं।

चोट आने के कारण उसे परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान अस्पताल की तरफ से कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा कंपनी ने बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया। ठीक होने के बाद बीमित ने जब सारे बिल व अस्पताल की रिपोर्ट बीमा कंपनी में सबमिट की तो जिम्मेदारों ने कहा कि जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा। महीनों बाद अनेक प्रकार की क्वेरी निकालने में व क्लेम रिजेक्ट करने में बीमा कंपनी सफल नहीं हुई तो उनके द्वारा रास्ता निकाला गया कि यह अस्पताल ब्लेक-लिस्ट में शामिल है इसलिए हम क्लेम नहीं दे सकते हैं। बीमित ने सारे तथ्य दिए पर जिम्मेदारों के द्वारा किसी भी तरह की सुनवाई नहीं की जा रही है। पॉलिसी धारक का आरोप है कि उसके साथ जालसाजी की जा रही है। अब पीड़ित का कहना है कि अब वे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में बीमा कंपनी के विरुद्ध शिकायत करेगा। वहीं बीमा कंपनी से संपर्क किया गया पर उनके अधिकारियों द्वारा किसी भी तरह का उत्तर नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
 

Created On :   18 April 2023 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story