comScore

बारिश से बेहाल हुई मुंबई तो सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर आ गई शिवसेना

बारिश से बेहाल हुई मुंबई तो सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर आ गई शिवसेना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर और आसपासके इलाकों में हो रही बारिश के बीच सोसश मीडिया पर भी आलोचनाओं की बारिश हो रही थी। महानगर में जलभराव से परेशान लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना गुस्सा मुंबई मनपा (बीएमसी) में सत्ताधारी शिवसेना पर निकाला। इस बीच व्हाट्सएप पर एक मीम काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें इटली के वेनिस शहर की तुलना मध्य मुंबई के परेल की जलमग्न सड़कों से की गई है।   

एक अन्य मीम में हिंदी फिल्म ‘ग्रेट गैंबलर’ का एक दृश्य दिखाया गया है जिसमें अमिताभ बच्चन और जीनत अमान एक गंडोला में बैठे हैं और गंडोला चलाने वाले से कहते हैं, “भइया गोरेगांव लेना”। सोशल मीडिया यूजर मीम देव ने ट्विटर पर शिवसेना को निशाना बनाते हुए शाहरुख खान की फिल्म “स्वदेश” की एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें शाहरुख खान नाव में बैठे हैं, और तंज कसा, “मुंबई के लोग दफ्तर जा रहे हैं।

एक अन्य वायरल तस्वीर में बाघ (शिवसेना का प्रतिक चिन्ह) जलमग्न सड़कों पर नाव में घूमता दिख रहा है। शिवसेना पर तंज कसते हुए एक स्थानीय निवासी ने ट्वीट किया कि सांसदों को अयोध्या ले जाने के बजाए, अगर नगरसेवकों को आसपास ले जाया गया होता, तो आज शहर ‘तुंबई’ (जलमग्न) नहीं बनता।” पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली भी मुंबई के महापौर विश्वनाथ महादेश्वर पर निशाना साधने में पीछे नहीं रहे। महापौरा ने सोमवार को दावा किया था कि शहर में कहीं जलभराव नहीं है।

कांबली ने कहा कि जलभराव की वजह से मुंबईकर शहर भर में फंसे हुए हैं। ट्विटर इस्तेमाल करने वाले और मुंबई पुलिस भी जलभराव के बारे में बता रहे हैं लेकिन महापौर कह रहे हैं कि जलभराव जैसी कोई बात नहीं है और सब कुछ ठीक है?”

करंट लगने से दो की मौत

ठाणे जिले के काशिमीरा इलाके के एक होटल में मंगलवार को बारिश का पानी घुस जाने के बाद दो वेटरों की करंट लगने से मौत हो गयी। ठाणे ग्रामीण के पुलिस प्रवक्ता युवराज कलकुटगे ने बताया कि वीरेंद्र दास बुनिया (27) और राजन दास (19) रसोई घर में गये थे और वे नंगी तार के संपर्क में आ गये। उन्होंने बताया कि इस घटना में घायल हुए एक अन्य व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रकों के गुजरने से पानी होटल के रसोईघर में पहुंच गया जिससे रेफ्रीजेरेटर में आग लग गयी। जब दोनों नुकसान का पता लगाने रसोई घर में पहुंचे तब उन्हें करंट लग गया।

कमेंट करें
NY5ch