मौसम ने बढ़ाया पारा, गर्म कपड़ों की नहीं हो रही बिक्री

Weather increased mercury, hot clothes are not being sold
मौसम ने बढ़ाया पारा, गर्म कपड़ों की नहीं हो रही बिक्री
रिमझिम मौसम ने बढ़ाया पारा, गर्म कपड़ों की नहीं हो रही बिक्री

डिजिटल डेस्क, वर्धा। सर्द का मौसम शुरू हुए एक माह बीत चुका है, लेकिन बदरीले मौसम के चलते अब तक सर्द के मौसम के मुताबिक सर्दी नहीं पड़ी है। इसके साथ ही बीती रात शनिवार को दो घंटे तक रिमझिम फुहारें शुरू रही, लेकिन लगातार बररीला मौसम होने के कारण मौसम में सर्द की कमी महसूस की जा रही है। जिसके चलते सीजन के अनुसार गर्म कपड़ों का व्यवसाय करने वाले दुकानदारों की ग्राहकी पर असर होने से वह वर्तमान समय तक होने वाले मुनाफे से वंचित हैं। बता दें कि, 18 से 20 दिन पूर्व हल्की सी सर्द महसूस होनी शुरू हुई थी। जिसके कारण पारा 15 से 16 डिसे पर आ गया था, लेकिन वर्तमान में बदरीला मौसम होने के कारण पारा बढ़कर 21 से 22 डिसे की बीच आ पहुंचा है। जिसके कारण वातारण में फिर से थोड़ी गर्मी महसूस हो रही है। कुछ दिन पूर्व पारा नीचे गिरने से गर्म कपड़ों की दुकानों पर नागरिकों ने जोरदार खरीदारी शुरू की थी, लेकिन बीते कुछ दिन से बदरीला मौसम होने के कारण मौसम ने फिर अचानक करवट बदलने से गर्मी महसूस की जा रही है। जिसके कारण गर्म कपड़ों की दुकानों पर ग्राहकी कम हो गई है। गर्म कपड़ों के दुकानदार फिर से सर्द शुरू होने के इंतजार में हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि, बैंगलुरु की ओर आए चक्रवात के असर के चलते यहां बादल घिरे हुए हैं। जिसके कारण सर्द के मौसम ने अचानक करवट बदली है, लेकिन वर्तमान में बदली साफ हो रही है। जिसके कारण एक सप्ताह बाद से फिर सर्दी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

होने लगी गर्मी

बैंगलुरु की ओर हो रही बारिश के चलते जिलेभर में बादल छाए हुए हैं। जिसके कारण मौसम बदरीला होने से सर्द के मौसम में अचानक बदलाव आया है। बदरीला मौसम होने के कारण सर्द का मौसम रहते हुए भी गर्मी महसूस की जा रही है।

 

Created On :   22 Nov 2021 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story