• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Weather : Raining in Vidarbha including sub-capital Nagpur, May be heavy rain within two-three days

दैनिक भास्कर हिंदी: रिमझिम गिरे सावन : उपराजधानी नागपुर सहित विदर्भभर में बूंदा-बांदी का दौर, दो-तीन दिन में भारी बारिश की संभावना

July 28th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी का मौसम ठंडक भरा है। हल्की बूंदा-बांद रह रह कर हो रही है। बुधवार सुबह से ही आसमान में बादलों का पहरा बना रहा। दोपहर 12 बजे तक बारिश थोड़ी-थोड़ी देर में रिमझिम चलती रही। दिन में भी कई स्थानों पर बूंदा-बांदी होती रही। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन इसी तरह का मौसम रहने की संभावना जताई है, हालांकि दो-तीन दिन के बाद भारी बारिश की संभावना से भी इंकार नहीं किया है।   

विदर्भ के चार जिलों में रिमझिम बारिश

विदर्भ के चार जिलों में बुधवार की सुबह से रिमझिम बारिश शुरू है। वहीं गोंदिया में लगातार तीन दिन से सावन की झड़ी लगी हुई है। गोंदिया में श्रावण मास के सोमवार से ही बारिश की झड़ी शुरु है, जो लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। भंडारा में जिले में दोपहर से बारिश जारी है। वहीं गोसीखुर्द बांध के तीन गेट आधे मीटर तक खुले रहे। अमरावती जिले में मेघ जमकर बरसे।  

मध्य प्रदेश और कुछ हिस्से में जोरदार बारिश होने से अपरवर्धा बांध का जलस्तर बढ़ गया है। इसलिए किसी भी समय नल दमयंती डैम के दरवाजे खोले जाने की संभावना है। इस कारण तिवसा तहसील की नदी किनारे बसे ग्रामवासियों को सतर्क रहने का आह्वान किया है। गड़चिरोली समेत जिले की कई तहसीलों में रिमझिम बारिश हो रही है।