गेहूं खरीदी, सूने रहे गए उपार्जन केन्द्र, पहले दिन पहुंचे सिर्फ 38 किसान , 366 क्विंटल गेहूं का उपार्जन

Wheat purchased, procurement centers listened, only 38 farmers arrived on first day, 366 quintals of wheat procured
गेहूं खरीदी, सूने रहे गए उपार्जन केन्द्र, पहले दिन पहुंचे सिर्फ 38 किसान , 366 क्विंटल गेहूं का उपार्जन
गेहूं खरीदी, सूने रहे गए उपार्जन केन्द्र, पहले दिन पहुंचे सिर्फ 38 किसान , 366 क्विंटल गेहूं का उपार्जन

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। रबी विपणन वर्ष 2020-21 की जिले में गेहूं खरीदी बुधवार से शुरू हो गई। जिले के 105 केन्द्रों को गेहूं खरीदी के लिए अधिकृत किया गया है। जहां  पंजीकृत 38 हजार किसानों का गेहूं खरीदा जाएगा। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण प्रत्येक केन्द्र में निर्धारित संख्या में किसानों को एसएमएस के जरिए सूचना देकर बुलाया जा रहा है। जिसके कारण गेहूं खरीदी केन्द्रों में सन्नाटा पसरा रहा। बुधवार को पहले दिन जिले के सभी 105 केन्द्रों में महज 38 किसानों ने 366 क्विंटल गेहूं बेचा।  जिले के लगभग सभी खरीदी केन्द्रों में सन्नाटा पसरा हुआ था। खरीदी केन्द्रों में सोशल डिस्टेंस के कारण न्यूनतम पांच और अधिकतम दस किसानों के पहुंचने के आदेश है।  इसके बावजूद ऐसे बहुत से केन्द्र रह गए जहां एक भी किसान नहीं पहुंचा। वहीं कुछ किसान ऐसे भी थे जिनके पास एसएमएस तो पहुंचा लेकिन उनकी गहानी नहीं होने के कारण गेहूं लेकर नहीं पहुंचे। कुल मिलाकर पहले दिन जिले के सभी 105 खरीदी केन्द्रों में महज 38 किसान ही गेहूं बेचने पहुंचे जहां कुल 366 क्विंटल गेहूं का उपार्जन हुआ है।
गेंहू खरीदी लाइव  
चौरई: छह किसानों को भेजा एसएमएस, एक भी नहीं पहुंचा
स्थान- दुबे वेयर हाउस चौरई, 15 अप्रैल दिन बुधवार, 12.30 बजे। रबी विपणन वर्ष 2020-2021 के तहत यहां गेहूं खरीदी के लिए 6 किसानों को एसएमएस भेजा गया था। इस केंद्र पर शाम 6 बजे तक एक भी किसान गेहूं लेकर नहीं पहुंचा।
केंद्र में मौजूद प्रबंधक संतोष रघुवंशी, पटवारी नीरज वर्मा किसानों से मोबाइल पर चर्चा कर रहे थे। बातचीत से साफ झलक रहा था कि किसान गेहूं खरीदी के लिए भेजे गए मैसेज को लेकर नाराजगी जता रहे थे। केंद्र पर लाकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए पुख्ता व्यवस्था बनाई गई थी। यहां किसानों के लिए सेनेटाइजर और 2 साबुन रखी गई थी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक महिला नर्स भी तैनात थी लेकिन केंद्र में किसानों के नहीं पहुंचने से सभी हाथ पर हाथ धरे बैठे थे।
 

Created On :   16 April 2020 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story