जहां भी मच्छरों के लार्वा पाए गए वहां के संपत्ति मालिक से वसूला जाएगा जुर्माना : कलेक्टर 

Wherever mosquito larvae are found, property owner will be fined
जहां भी मच्छरों के लार्वा पाए गए वहां के संपत्ति मालिक से वसूला जाएगा जुर्माना : कलेक्टर 
जहां भी मच्छरों के लार्वा पाए गए वहां के संपत्ति मालिक से वसूला जाएगा जुर्माना : कलेक्टर 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कलेक्टर भरत यादव ने स्वाइन फ्लू ,डेंगू एवं मलेरिया की रोकथाम के उपायों के प्रति आम लोगों में जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता बताई है । कलेक्टर ने कहा कि जहां भी मच्छरों के लार्वा पाए जाएंगे वहां के संपत्ति मालिक से जुर्माना वसूला जाएगा , इससे सरकारी संस्थान भी अछूते नहीं रहेंगे । उन्होंने इसके लिये शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में निचले स्तर तक शिविरों का आयोजन करने के  निर्देश दिए हैं । यादव आज बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मे स्वाइन फ्लू पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे ।

जुर्माना वसूलने के निर्देश 

यादव ने  बैठक में कहा कि जिले के सभी स्थानीय निकायों को ऐसे व्यक्तियों , शासकीय कार्यालयों एवं प्रतिष्ठानों से जुर्माना वसूलने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं जिनके यहां  मच्छरों के लार्वा पाए जायेंगें। उन्होने कहा कि डेंगू , मलेरिया ,स्वाइन फ्लू एवं  मौसमी बीमारियों की रोकथाम के प्रति शासकीय विभागों को अपनी जिम्मेदारियों का पूरी सजगता एवं गम्भीरता से निर्वाह करना होगा।  लेकिन  इसके साथ ही प्रत्येक व्यक्ति एवं परिवार को खुद भी जागरूक बनना होगा तथा अपने घर की साफ - सफाई पर ध्यान देना होगा ।   कलेक्टर ने बैठक में स्वाइन फ्लू , डेंगू एवं मलेरिया की रोकथाम के लिये शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग एवं सम्बन्धित स्थानीय निकाय की सयुंक्त टीमें गठित करने के निर्देश भी दिए हैं । उन्होंने कहा ये  टीम जागरूकता पैदा करने के साथ-साथ अपने  क्षेत्र में साफ - सफाई की स्थिति पर भी नजर रखेगी।

आज संपर्क क्रांति जबलपुर स्टेशन से चलेगी

जबलपुर स्टेशन पर चल रहे नॉन इंटरलाकिंग के कार्य के चलते पूर्व में रद्द की गई कुछ ट्रेनों को उनके निर्धारित दिन पर चलने का निर्णय यात्रियों की सुविधा के तहत रेल प्रशासन ने लिया है। रेलवे द्वारा आज 21 अगस्त को जबलपुर से मुंबई जाने वाली ट्रेन नं. 12187 गरीबरथ एक्सप्रेस को निर्धारित समय से 4 घंटे 10 मिनट विलम्ब से रात 11.55 बजे जबलपुर स्टेशन से चलाया जाएगा। इसी तरह जबलपुर-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन नं. 12121/22 भी 21 और 23 अगस्त को जबलपुर स्टेशन से ही चलेगी और वापसी में भी जबलपुर स्टेशन तक आएगी। वहीं ट्रेन नं. 12160 जबलपुर अमरावती एक्सप्रेस ट्रेन सिर्फ 23 अगस्त को रात 11 बजे मदन महल स्टेशन से चलेगी।
 

Created On :   21 Aug 2019 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story