कोर्ट मैरिज के आठ महीने बाद पत्नी की कर दी हत्या - दस साल छोटा था पति

Wife murdered after eight months of court marriage - husband was ten years younger
कोर्ट मैरिज के आठ महीने बाद पत्नी की कर दी हत्या - दस साल छोटा था पति
कोर्ट मैरिज के आठ महीने बाद पत्नी की कर दी हत्या - दस साल छोटा था पति

डिजिटल डेस्क  शहडोल। गोहपारू पुलिस ने थानांतर्गत ग्राम खन्नौधी में प्रीति रजक नामक महिला की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है। वारदात के बाद से ही शंका के दायरे में आए प्रीति के दूसरे पति हेमंत विश्वकर्मा ने ही हत्या की थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। तलाकशुदा प्रीति रजक फेसबुक से हेमंत के संपर्क में आई। कुछ ही दिनों बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज कर लिया था। लेकिन चरित्र शंका को लेकर हेमंत ने 26-27 फरवरी की दरमियानी रात प्रीति का गला घोंट दिया था। 
बुधवार को कंट्रोल रूम में पत्रकारों को जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिमा एस मैथ्यू ने बताया कि प्रीति रजक छात्रावास में काम करती थी। उसका ब्याहता पति नहीं चाहता था कि वह बाहर जाए। इसी बात को लेकर हुए विवाद में दोनों का तलाक हो गया था। दो बच्चों के साथ रह रही प्रीति का फेसबुक पर विदिशा में रहने वाले उसकी उम्र से 10 साल छोटे हेमंत से संपर्क हुआ। नजदीकी बढऩे के बाद जून 2019 में दोनों कोर्ट मैरिज कर लिया। मगर दोनों के बीच चरित्र शंका को लेकर विवाद होने लगा। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि उनकी लड़ाई झगड़े से सब परेशान थे। घटना की रात फिर दोनों के बीच विवाद हुआ। गुस्से में आकर हेमंत ने प्रीति का गला घोंट दिया। उसके मरने के बाद दो तीन घंटे तक उसी कमरे में रहा। इसके बाद कमरे में ताला लगाकर शहडोल पहुंचा और विदिशा चला गया। 
मौके पर पहुंचे पुलिस वैज्ञानिक डॉ. एसपी सिंह द्वारा पुष्टि की गई कि मौत गला घोंटने से हुई है। फरार आरोपी को गिरफ्तार करने टीम विदिशा पहुंची, जहां से गिरफ्तार कर शहडोल लाई। उसके विरुद्ध धारा 302, 201 के तहत कार्रवाई की गई। मामले का खुलासा करने में थाना प्रभारी परिवीक्षाधीन डीएसपी सोनाली गुप्ता, एएसआई नागेंद्र प्रताप सिंह व टीम का सहयोग रहा।
 

Created On :   5 March 2020 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story