दैनिक भास्कर हिंदी: Crime : लॉज में बुलाकर पत्नी को मारा चाकू, कहीं दंपति से मारपीट, तो कही मदद के लिए दौड़े युवक की पिटाई

January 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चरित्र पर संदेह में पत्नी की हत्या का प्रयास कर फरार हुए आरोपी पति को पुलिस की टीम ने रविवार को गिरफ्तार किया। उसे गणेशपेठ पुलिस के सुपुर्द किया गया है। जरीपटका निवासी जख्मी मोनिका सेतिया (21) नामक महिला है। वह एक बेटी की मां है। उसकी पहली शादी अकोला में हुई थी, मगर शादी के कुछ दिनों बाद ही उसका तलाक हो गया। करीब आठ महीने पहले उसकी दूसरी शादी आकाश जयराम गंगवानी (24), अमरावती निवासी से हो गई। आकाश कपड़ों की दुकान में काम करता है। शादी के बाद वह मोनिका के साथ उसके ही घर में रहने लगा था। शादी के बाद आकाश मोनिका के चरित्र पर संदेह करने लगा था। दोनों विवाद होता था। करीब एक हफ्ते पहले आकाश अमरावती भाग गया। शनिवार को मोनिका के फोन पर वह संतरा मार्केट में उससे मिलने गया। वहां से वह मोनिका को जेजानी रेस्ट हाउस में ले गया। वहां कमरा नं.-103 बुक किया, लेकिन वहां भी दोनों में चरित्र को विवाद हो गया। इस बीच मौका मिलते ही आकाश ने गुप्ती निकाली और मोनिका पर हमला कर दिया। शोर-शराबा होने पर आकाश भाग गया। जांच के दौरान यूनिट क्र.-3 के वरिष्ठ निरीक्षक विनोद चौधरी और उनकी टीम ने रविवार को आकाश को धरदबोचा। 

कबाड़ी ने दोस्त के साथ मिलकर दंपति से की मारपीट

दूसरे मामले में घर के सामने रखे कबाड़ को हटाने की बात को लेकर उपजे विवाद में एक कबाड़ी ने दोस्त के साथ मिलकर दंपति के साथ मारपीट की। पीड़ित दंपति ने गणेशपेठ थाने में शिकायत की। पुलिस ने कबाड़ी सारिक और उसके मित्र धीरज के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना कॉटन मार्केट कांजी हाउस के पास 24 दिसंबर को हुई। पुलिस के अनुसार कॉटन मार्केट कांजी हाउस निवासी अनिल गौर (36) ने शिकायत में पत्नी सहित दोनों के साथ सारिक और उसके मित्र धीरज ने मारपीट का आरोप लगाया है। अनिल गौर ने बताया कि, सारिक ने उन्हें घर के सामने की जगह खाली करने के लिए कहा था। इंकार करने पर सारिक और उसके दोस्त धीरज ने उनके साथ गाली-गलौज कर मारपीट की। सारिक डंडे से मारपीट करने लगा। पत्नी बीच-बचाव करने दौड़ी तो आरोपी सारिक ने उसके सिर पर डंडे से हमला कर उसे जख्मी कर दिया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए। गणेशपेठ पुलिस ने धारा 326,504,34 के तहत मामला दर्ज किया है। 
 

वाहन से गिरने पर मदद के लिए दौड़े युवक की बेदम पिटाई

उधर मानकापुर क्षेत्र में केबल तार गले में फंसने से एक दोपहिया सवार गिर पड़ा। उसे उठाने गए युवक की 5 आरोपियों ने जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पीड़ित मो. आरिफ शेख मो. आसिफ शेख (21), जाफर नगर निवासी ने मानकापुर थाने में शिकायत की। आरोपी रेहान सिद्धीकी शमी सिद्धीकी (39), मो. जिशान समी सिद्धीकी (37), राजाराम सोसाइटी, श्याम लॉन के पीछे मानकापुर, शेख हुसैन शेख बशीर (30), श्याम लान के पास फिरदोस कालोनी जाफर नगर, मो. तालिब अली अरशद अली (24), दशरथ नगर, गिटीखदान और कासिफ रहमान अजीज (29), फिरदोस कालोनी व अन्य आरोपियों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस सभी 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार मो. आरिफ शिकायत दर्ज कराई है। मो. आरिफ ने पुलिस को बताया कि, 23 जनवरी को वह मानकापुर में निर्माणकार्य स्थल की साइट पर गिरा केबल वायर दोपहिया वाहन चालक के गले में फंसने से वह गिर पड़ा। इस दौरान आरोपी कासिफ वहां पहुंचा और उसने मुझसे विवाद शुरू कर दिया। उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने अपने दोस्तों को बुला लिया। अन्य चार आरोपी भी वहां पहुंचे और गाली-गलौज कर मारपीट करने लगे। आरोपियों ने धमकी भी दी। आरिफ की शिकायत पर पुलिस ने धारा 323, 143, 147, 149, 504, 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

जिम संचालक की पिटाई 

वाड़ी थानांतर्गत वर्धा रोड स्नेह नगर निवासी करण पाल (32) का वाड़ी में जिम है। रविवार को जिम के पास सड़क किनारे कुछ युवक शराब का सेवन कर रहे थे। मना करने पर विवाद शुरू हो गया। युवकों ने अपने बाकी साथी चारू, बिंगु और अन्य को फोन कर बुलाया और करण पर हमला किया। जमकर पिटाई की और जान से मारने की धमकी देकर चलते बने। हवलदार मनोहर कौरती ने हमलावरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। 

 

खबरें और भी हैं...