गांव में किराना सामान लेने निकले बालक को उठा ले गया भालू, खा गया आधा शरीर 

Wild bear attacked and killed a 10 year old boy in village Palri
गांव में किराना सामान लेने निकले बालक को उठा ले गया भालू, खा गया आधा शरीर 
गांव में किराना सामान लेने निकले बालक को उठा ले गया भालू, खा गया आधा शरीर 

डिजिटल डेस्क, शहडोल। यहां व्यौहारी तहसील के सीधी थानांतर्गत ग्राम पलरी में बीती रात राह चलते एक दस वर्षाय बालक को भालू उठा ले गया और बालक का आधा शरीर खा गया। काफी खोजबीन के बाद दो दिन बाद गांव के पास ही बालक कर शव मिला। इस संबंध में बताया गया है कि बालक घर से किराना सामान लेने के लिए निकला था इस 10 वर्षीय बालक को रास्ते में भालू ने नोच डाला, जिससे की उसकी मौत हो गई। यह घटना जिले के सीधी थानांतर्गत ग्राम पलरी की है।

बस स्टैण्ड की ओर किराना दुकान पर गया था मृतक
मिली जानकारी के अनुसार अकबर खान का 10 वर्षीय बेटा आसिफ रविवार की शाम करीब 8 बजे घर से कुछ सामान लेने के लिए बस स्टैण्ड की ओर निकला था। काफी देर तक वापस नहीं आने पर परिजन उसे ढूंढने निकल पड़े, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। जिस रास्ते से वह गया उसके आस पास काफी तलाशा गया। दूसरे दिन सुबह सोमवार की सुबह मजार शरीफ रोड पर बस स्टैण्ड से लगभग 20 मीटर की दूरी पर बालक का शव क्षत विक्षत अवस्था में मिला। एक पैर व पेट का हिस्सा गायब था। आंख व बाल भी नहीं थे।

आशंका जताई गई कि किसी जंगली जानवर ने शिकार बना लिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। साथ ही वन विभाग के लोग भी वहां पहुचे। स्थितियों को देखकर बताया गया कि इस प्रकार के हमले भालू ही करता है। रात के समय रास्ते में भालू मिला होगा और बालक को किनारे घसीटकर नोंच डाला। इसके बाद अन्य जानवरों ने नोचा होगा। मौका पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। थाना प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र मिश्रा ने बताया कि मर्ग कामय कर जांच की जा रही है।

चार वर्षीय मासूम से दुष्कृत्य, हालत गंभीर
संभागीय मुख्यालय से लगे थाना क्षेत्र सोहागपुर अंतर्गत गोरतरा में चार वर्षीय मासूम के साथ दुष्कृत्य की घटना सामने आई है। बालिका की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। यह घटना रविवार की देर रात की बताई गई है। घटनाक्रम के बारे में मिली जानकारी के अनुसार गोरतरा के झिरिया टोला में रविवार को बारात आई थी। गांव में आई बारात को देखने के लिए बालिका के घर वाले उसे छोड़कर चले गए। माता-पिता देर रात लौटे तो देखा कि बालिका घर में नहीं है। देर रात तक तलाशते रहे। बारात वाली बस में जाकर भी देखा, लेकिन वह नहीं मिली। रात करीब ढाई बजे लौट आए।

इसी बीच घर से करीब 500 मीटर दूर खेतों की ओर से बालिका के रोने चिल्लाने की आवाज आई। परिजन दौड़कर पहुंचे तो देखा कि बालिका पड़ी रो रही है। हालत नाजुक थी। कपड़े अस्त-व्यस्त थे, जाहिर था कि उसके साथ क्या हुआ है। परिजन लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। रात में ही मौका मुआयना किया गया और आरोपी की तलाश की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। 

सोहागपुर थाना के एसआई विकास सिंह ने बताया कि अज्ञात के विरुद्ध धारा 363, 376 भादवि तथा पाक्सो एक्ट की धारा 4, 5, 6 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि बालिका अभी कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। डरी सहमी हुई है। आरोपी का पता लगाने के लिए पुलिस जुट गई है।
 

Created On :   7 May 2019 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story