दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई लोकल ट्रेन : चोर से मोबाईल वापस पाने जान पर खेल गई महिला कर्मचारी, सीसीटीवी की मदद से आरोपी गिरफ्तार 

July 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चोर से मोबाइल बचाने की कोशिश में एक 30 वर्षीय महिला रेलवे कर्मचारी जान पर खेल गई। आरोपी का पीछा करने की कोशिश में महिला चलती लोकल ट्रेन से कूद गई जिसके चलते वह बुरी तरह जख्मी हो गई। आरोपी उस समय तो भाग निकलने में कामयाब हो गया लेकिन सीसीटीवी की मदद से उसकी पहचान कर पुलिस ने कुछ ही घंटों में उसे दबोच लिया। 

हादसे का शिकार हुई महिला का नाम स्नेहल हुलके है। विरार इलाके में रहने वाली स्नेहल हाल ही में पश्चिम रेलवे में ज्यूनियर इंजीनियर के पद पर नियुक्त हुईं हैं। ड्यूटी पर आने के लिए उन्होंने बुधवार को दोपहर तीन बजकर 40 मिनट पर विरार स्टेशन से ट्रेन पकड़ी थी। वे महिला डिब्बे में बैठीं थीं और फिलहाल आम यात्रियों को सफर की इजाजत न होने के चलते ट्रेन का कोच लगभग खाला था। ट्रेन दादर स्टेशन पर पहुंची तो पहले से घात लगाए बैठे आरोपी ने ट्रेन में चढ़कर स्नेहल के हाथ से मोबाइल छीना और चलती ट्रेन से कूद गया।

17 हजार का मोबाइल बचाने की कोशिश में स्नेहल भी आरोपी के पीछे-पीछे ट्रेन से कूदीं लेकिन तब तक ट्रेन प्लेटफॉर्म से आगे बढ़ चुकी थी और वे नीचें जा गिरी। बुरी तरह जख्मी स्नेहल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। मामले की जानकारी मिलते ही मुंबई सेंट्रल जीआरपी के सीनियर इंस्पेक्टर एमए इनामदार मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए दो टीमें बनाई। सीसीटीवी की जांच के बाद आरोपी की पहचान कर ली गई। इसके बाद राहुल बुटीया नाम के 25 वर्षीय आरोपी को दादर इलाके से दबोच लिया गया। आरोपी से स्नेहल का मोबाइल बरामद कर लिया गया है। स्नेहल फिलहाल गंभीर हालत में जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती हैं। 

खाली डिब्बों के चलते बढ़े अपराध

कोरोना संक्रमण से पहले मुंबई की लोकल ट्रेनों में होने वाली भीड़ का फायदा उठाकर अपराधी यात्रियों का सामान चोरी करते थे। लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद लगे लॉकडाउन के बाद अपराध का तरीका बदल गया है। अब कम भीड़ के चलते अपराधी यात्रियों से उनका सामान छीनकर भाग जाते हैं। आम लोगों को लोकल ट्रेन में यात्रा की इजाजत न होने के चलते खासतौर पर महिला डिब्बे अक्सर खाली रहते हैं। ऐसे में अपराधी डिब्बों पर नजर रखते हैं और लोगों के हाथ से मोबाइल झपटकर चलती ट्रेन से कूदकर भाग जाते हैं। चोर का पीछा करने की कोशिश में कई यात्री हादसे का शिकार हो चुके है। रेलवे पुलिस ने लोगों को यात्रा के दौरान ऐसे झपटमारों से सावधान रहने को कहा है।  

खबरें और भी हैं...