हिंगणघाट में जिंदा जलाई गई प्राध्यापिका ने अंतत: दम तोड़ा

Woman lecturer who set ablaze near hinganghat in wardha was died
हिंगणघाट में जिंदा जलाई गई प्राध्यापिका ने अंतत: दम तोड़ा
हिंगणघाट में जिंदा जलाई गई प्राध्यापिका ने अंतत: दम तोड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  वर्धा  के हिंगणघाट में 8 दिन पहले एकतरफा प्यार में जिंदा जलाई गई प्राध्यापिका ने जीवन से लड़ते हुए अंतत: दम तोड़ दिया।  हिंगणघाट में 3 फरवरी को एक सिरफिरे आशिक ने शादी करने से इंकार पर लड़की को पेट्रोल डालकर सरेआम जिंदा जला दिया था। इस घटना में 25 वर्षीय अंकिता गंभीर रूप से झुलस गई थी। ऑरेंज सिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. अनूप मरार ने बताया कि सोमवार की सुबह 6.55 बजे लड़की की मौत हो गई। मौत का संभावित कारण सेप्टिकमिक अटैक था।

गौरतलब हो कि घटना  में अंकिता 40% झुलस गई थी। उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था उसकी आंखों की रोशनी भी चली गई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी विकेश नागराले (27) को गिरफ्तार कर लिया था। वह शादीशुदा और एक बच्चे का पिता है। सीएम उद्धव ठाकरे ने पीड़ित का इलाज मुख्यमंत्री राहत कोष से करवाने की घोषणा की थी। महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने पीड़ित की मौत होने पर कहा- "एक बहादुर बेटी का जाना बेहद दुखद है। देश में आज फिर एक निर्भया का निधन हुआ है। हम पूरी कोशिश करेंगे कि दोषी को कड़ी सजा मिले।"

स्कूटी से पेट्रोल निकाला और आग लगा दी
वर्धा जिले के दरोदा गांव की रहने वाली अंकिता महिला कॉलेज में लेक्चरर थी। घटना के वक्त वह रोज की तरह 75 किमी दूर कॉलेज जाने के लिए बस में सवार हुई थी। हिंगणघाट में कॉलेज आने पर बस से उतरी। वहां पहले से मौजूद विकेश अपनी स्कूटी से पेट्रोल निकालकर अंकिता के पास आया। लेक्चरर कुछ समझ पाती, इससे पहले विकेश ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी और वहां से भाग गया ।

NRC से इतना डरा युवक कि आत्महत्या की कोशिश, परिवार पर भी किया चाकू से हमला

अंकिता को स्कूली बच्चियों ने बचाया था
वारदात के वक्त स्कूल जाने वाली कुछ बच्चियां वहां से गुजर रही थीं। अंकिता को झुलसते देख इन बच्चियों ने शाेर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया। लोगों ने अंकिता पर पानी डाला। तब तक उसका चेहरा 40% तक झुलस चुका था। उसका सिर, चेहरा, बायां हाथ, पीठ और गर्दन झुलस गई थी।

आरोपी ने खुदकुशी की भी कोशिश की थी
पुलिस के मुताबिक, अंकिता और विकेश में पहले बातचीत थी। बाद में विकेश की शादी हो गई। इसके बाद भी वह अंकिता से शादी करना चाहता था और उसे बात करने की कोशिश करता था। लेकिन अंकिता बातचीत से इनकार करती थी। इसी के चलते विकेश ने तीन महीने पहले खुदकुशी की कोशिश की थी। विकेश 4 महीने की बच्ची का पिता है।

Created On :   10 Feb 2020 4:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story