डेढ़ माह से ऑपरेशन के लिए परेशान महिला, आज भी मना किया तो पति ने ब्लड की थैली फेंककर जताया गुस्सा

Woman upset for operation for one and a half month, expressed anger by throwing blood bag
 डेढ़ माह से ऑपरेशन के लिए परेशान महिला, आज भी मना किया तो पति ने ब्लड की थैली फेंककर जताया गुस्सा
 डेढ़ माह से ऑपरेशन के लिए परेशान महिला, आज भी मना किया तो पति ने ब्लड की थैली फेंककर जताया गुस्सा

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड में बच्चादानी के ऑपरेशन के लिए पिछले डेढ़ माह से मिल रही तारीख पर तारीख से परेशान महिला और उसके पति का गायनिक के चिकित्सकों पर गुस्सा फूट पड़ा। ऑपरेशन की पूरी तैयारी के बाद महिला को ओटी से बाहर करने से नाराज पति ने इमरजेंसी के लिए लाए ब्लड की थैली चिकित्सक व स्टाफ के सामने फेंक दी। गुस्साई महिला और उसके परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। सीएस और सीएमएचओ ने पीडि़तों की समस्या सुनकर उन्हें मंगलवार को ऑपरेशन के लिए बुलाया है। 
परासिया के शिवपुरी निवासी हीरालाल परामी ने बताया कि पत्नी कुंती को गायनिक समस्या थी। डेढ़ माह पूर्व महिला चिकित्सक द्वारा बच्चादानी का ऑपरेशन करने भर्ती किया गया था। लगभग एक सप्ताह तक भर्ती रखने के बाद बिना ऑपरेशन किए अगली तारीख देकर अस्पताल से छुट्टी कर दी गई।  इसी तरह कई बार बुलाने के बाद ऑपरेशन नहीं किया गया। शनिवार को ऑपरेशन की तैयारी की गई। ब्लड का इंतजाम कराया गया और बाद में ऑपरेशन से इनकार कर दिया गया। हंगामें की जानकारी मिलने पर सीएस डॉ.श्रीमती पी गोगिया ने परेशान परिजनों की समस्या सुनी और समझाइश देकर मामला शांत कराया। 
मामला गंभीर नहीं इस वजह से टाल रहे-
अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि शनिवार को गायनिक वार्ड में गर्भवती महिलाओं की संख्या अधिक होने की वजह से महिला का ऑपरेशन नहीं किया गया। चिकित्सकों के मुताबिक महिला के बच्चेदानी का ऑपरेशन बाद में भी किया जा सकता है। लेकिन गर्भवती गंभीर महिलाओं के ऑपरेशन नहीं टाले जा सकते। इस वजह से शनिवार को ऑपरेशन रोका गया। 
क्या कहते हैं अधिकारी-
महिला के ऑपरेशन के लिए इमरजेंसी नहीं है। अन्य गर्भवती महिलाओं को प्राथमिक उपचार देने की वजह से उनका ऑपरेशन नहीं किया जा सका। मंगलवार को महिला का ऑपरेशन कर दिया जाएगा।
- डॉ.श्रीमती पी गोगिया, सिविल सर्जन
 

Created On :   19 Jan 2020 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story