योजना का लाभ दिलाने महिला क्रीडा अधिकारी ने मांगी रिश्वत, रंगेहाथ गिरफ्तार

Women sports officer arrested for taking bribe of rupee 5000
योजना का लाभ दिलाने महिला क्रीडा अधिकारी ने मांगी रिश्वत, रंगेहाथ गिरफ्तार
योजना का लाभ दिलाने महिला क्रीडा अधिकारी ने मांगी रिश्वत, रंगेहाथ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  एसीबी के दस्ते ने महिला क्रीडा अधिकारी को एक संस्था के संचालक से 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला अधिकारी का नाम त्रिवेणी नत्थूजी बांते (39) राहतेकरवाडी, भोसला सभागृह के पास महल निवासी है। आरोपी त्रिवेणी बांते विभागीय क्रीडा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत थीं। 

सूत्रों के अनुसार, शिकायतकर्ता परसोडी पारशिवनी निवासी है।  शिकायतकर्ता की महेंद्र बहुउद्देशीय शिक्षण संस्था है। इस संस्था के मार्फत युवक कल्याण योजना  प्रशिक्षण शुरू करने के लिए उसने क्रीडा अधिकारी के पास प्रस्ताव को मंजूरी के लिए भेजा था। इस संस्था के प्रस्ताव को त्रिवेणी बांते ने मंजूर किया था। उसके अनुसार ही  निधि संस्था के खाते में जमा किया गया था, पर इस कार्य के बदले में बांते ने शिकायतकर्ता से 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। उसने इसकी शिकायत एसीबी कार्यालय सिविल लाइंस में कर दी। 

कार्रवाई की योजना बनाई
एसीबी ने मामले की छानबीन कर महिला अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की योजना बनाई। एसीबी ने मानकापुर स्थित विभागीय क्रीडा अधिकारी कार्यालय में ही जाल बिछाया। इधर, शिकायतकर्ता 5 हजार रुपए देने की बात कबूल कर चुका था। गुरुवार को एसीबी की टीम मानकापुर में महिला अधिकारी के कार्यालय परिसर में दाखिल हुई और शिकायतकर्ता से 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते ही एसीबी ने उसे धर-दबोचा। एसीबी ने महिला अधिकारी त्रिवेणी बांते के खिलाफ मानकापुर थाने में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी मामले की जांच कर रही है। 

25 हजार रुपए किए थे मंजूर
महाराष्ट्र क्रीडा व युवा कल्याण विभाग की ओर से शालेय विद्यार्थियों के लिए महिला क्रीडा अधिकारी ने विशेष प्रशिक्षण उपक्रम के लिए 25 हजार रुपए मंजूर किया था। गुरुवार को शाम करीब 4 बजे त्रिवेणी ने जब 5 हजार रुपए की रिश्वत अपने कार्यालय में ली, तब उसे एसीबी की टीम ने धर-दबोचा। एसीबी के दस्ते ने तुलसीबाग और भंडारा के भवानी टॉवर में त्रिवेणी के घर की तलाशी ली। यह कार्रवाई एसपी श्रीकांत धिवरे और अतिरिक्त अधीक्षक राजेश दुद्दलवार के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक राजेश पुरे, लक्ष्मण परतेती, गीता चौधरी, सुशील यादव और  परशुराम साही ने की।

Created On :   17 May 2019 5:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story