comScore

खाना न मिलने पर श्रमिकों ने मचाया हंगामा -किसी को पूड़ी, तो किसी को मिली सिर्फ सब्जी

खाना न मिलने पर श्रमिकों ने मचाया हंगामा -किसी को पूड़ी, तो किसी को मिली सिर्फ सब्जी

डिजिटल डेस्क जबलपुर । खाना नहीं मिलने पर श्रमिक एक्सप्रेस से आए यात्रियों ने हंगामा मचा दिया। उसके बाद भूखे श्रमिकों ने जब रेलवे के स्टाफ के हाथों से खाना लूटना शुरू किया ही था कि वहाँ डीआरएम संजय विश्वास पहुँच गए, उन्हें देखकर रेलवे अधिकारियों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। डीआरएम ने भोजन वितरण में बरती जा रही लारपरवाही को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। इस घटना से रेलवे की भोजन वितरण व्यवस्था की पोल खुल गई है। 
जानकारी के अनुसार दोपहर 12.30 बजे जब डीआरएम स्टेशन के निरीक्षण पर पहुँचे ही थे कि उसी समय स्टेशन पर नांदेड़-जौनपुर श्रमिक एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर आ गई। ट्रेन के रुकते ही श्रमिक खाने के लिए कोच से बाहर निकले तो देखा वहाँ इक्का-दुक्का रेल स्टाफ खाने के पैकेट लिए खड़े थे। भूख से तड़प रहे श्रमिकों ने खाने के पैकेट लिए तो देखा कि उसमें पूड़ी ही पूड़ी थी, सब्जी थी ही नहीं। किसी ने पैकेट खोला तो उसमें सब्जी ही सब्जी थी, पूड़ी नहीं थी। खाना इतना कम था कि किसी यात्री को कुछ खाने के लिए मिला ही नहीं। वहीं आधे-अधूरे खाने के पैकेट देखकर श्रमिकों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया और उन्होंने भूख मिटाने के लिए पास ही रखे खाने के पैकेट लूटने शुरू कर दिए। इसी बीच डीआरएम श्री विश्वास वहाँ पहुँचे, जब श्रमिकों को यह पता चला कि वो बड़े अधिकारी हैं तो उन्होंने उनसे खाने की लचर व्यवस्था की शिकायत की। 
इनका कहना है
खाने के अलग-अलग पैकेट्स होने के कारण यह स्थिति बन गई थी।  अब अधिकारियों को भोजन वितरण की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए हैं।
- संजय विश्वास, डीआरएम जबलपुर

कमेंट करें
K4VvX