परीक्षा पास नहींं कर सका युवक, मंत्रालय के बाहर आत्मदाह की कोशिश, जांच का मिला आश्वासन 

Youth could not pass exam, attempt Suicide outside of mantralaya
परीक्षा पास नहींं कर सका युवक, मंत्रालय के बाहर आत्मदाह की कोशिश, जांच का मिला आश्वासन 
परीक्षा पास नहींं कर सका युवक, मंत्रालय के बाहर आत्मदाह की कोशिश, जांच का मिला आश्वासन 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बुधवार को मंत्रालय के बाहर एक और शख्स ने आत्महत्या की कोशिश की। हालांकि पुलिस अविनाश शेटे, उम्र 33 साल के शख्स को रोकने में कामयाब रही। पुलिस के मुताबिक 2013 में हुई सहायक कृषि अधिकारी परीक्षा में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए युवक ने आत्मदाह की कोशिश की। घटना के बाद कृषिमंत्री ने शेटे के पेपर की दोबारा जांच का भरोसा दिया है। घटना बुधवार सुबह 11 बजकर पांच मिनट पर हुई। शेटे ने मंत्रालय के गार्डेन गेट पर अपने साथ लाया मिट्टी का तेल खुद पर छिड़क लिया और माचिस की तीली जलाकर खुद को आग लगाने की कोशिश की।


पुलिस ने युवक को पकड़ा

मरीन ड्राइव पुलिस की मोबाइल वैन मौके पर मौजूद थी। जिसमें तैनात पुलिस वालों ने शेटे पर तुरंत काबू पा लिया। पुलिस के मुताबिक शेटे अहमदनगर जिले के नेवासे तालुका में स्थित गोणे गांव का रहने वाला है। वह साल 2013 में हुई सहायक कृषि अधिकारी परीक्षा में शामिल हुआ था लेकिन वह परीक्षा में असफल रहा। शेटे का दावा है कि उसने उत्तर सही लिखे थे लेकिन भ्रष्टाचार के चलते उसे फेल कर दिया गया। उसने इस सिलसिले में कई बार मंत्रालय में आकर कृषि विभाग के अधिकारियों से शिकायत की थी। शेटे का दावा है कि भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी हुई है और उसकी जांच की जानी चाहिए। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी दीपक देवराज ने बताया कि आरोपी को घटना के बाद मरीन ड्राइव पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इससे पहले धर्मा पाटील नाम के 84 वर्षीय किसान ने जमीन का उचित मुआवजा न मिलने पर मंत्रालय में जहर पीकर आत्महत्या कर लिया था। 


परीक्षा पेपर की होगी जांच

घटना के बाद कृषिमंत्री पांडुरंग फुंडकर ने शेटे और उसके पिता को अपने ऑफिस में बुलाकर उससे बातचीत की। साथ ही भरोसा दिया कि शेटे की उत्तर पुस्तिका की दोबारा जांच की जाएगी। फुंडकर ने कहा कि अधिकारियों ने शेटे से जुड़ी फाइल मांगी है अगर किसी तरह की गड़बड़ी हुई होगी तो उसे ठीक किया जाएगा। 

Created On :   7 Feb 2018 1:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story