युवा मोर्चा अध्यक्ष की पिटाई का मामला वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचा, पुलिस ने कहा सड़क से हटाया

Youth Front President Beating case reached to the senior leaders
युवा मोर्चा अध्यक्ष की पिटाई का मामला वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचा, पुलिस ने कहा सड़क से हटाया
युवा मोर्चा अध्यक्ष की पिटाई का मामला वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचा, पुलिस ने कहा सड़क से हटाया

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कॉलेज में सीटें बढ़ाने को लेकर आंदोलन कर रहे छात्राओं और युवा मोर्चा अध्यक्ष के साथ पुलिस की सख्ती का मामला भाजपा के वरिष्ठ नेताओं तक पहुंच गया है। मंगलवार को छिंदवाड़ा आए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा से युवा मोर्चा अध्यक्ष समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पुलिस द्वारा अभद्रता किए जाने की शिकायत की। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कॉलेज में प्रदर्शन कर रही छात्राओं समेत अन्य नेताओं पर लाठी चार्ज नहीं किया गया, बल्कि उन्हें सड़क पर प्रदर्शन किए जाने से रोका गया था।

गाड़ी से उतारकर पुलिस ने पीटा - अंकुर शुक्ला
भाजयुमो जिला अध्यक्ष अंकुर शुक्ला का कहना है कि छात्राओं को एडमिशन दिलाने की मांग अभाविप द्वारा की जा रही थी। छात्राएं शांतिपूर्वक आंदोलन कर रही थीं। पुलिस ने छात्राओं को अपशब्द कहे। लाठियां लेकर दौड़े, उन्हें उठा-उठा कर फेंका। मैं भाजपा नेता नितिन खंडेलवाल के साथ कार से जा रहा था। कार रोककर मुझसे अपराधियों जैसा बर्ताव किया गया। घटना के दोषी पुलिस अधिकारियों को हटाया जाना चाहिए।

पुलिस ने छात्राओं से की अभद्रता :  राहुल बादशा
अभाविप के जिला संयोजक राहुल बादशा ने कहा कि तीन सौ से ज्यादा छात्राओं को एडमिशन नहीं मिल पाया था। कॉलेज को मथुरा प्रसाद स्कूल की जगह भी मिल गई है। पर्याप्त जगह होने के बाद भी सीटें नहीं बढ़ाई गई थी। शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहीं छात्राओं से पुलिस ने अभद्रता की। हम लोगों को थाने ले गए।

चकाजाम कर रहे थे इसलिए हटाया: कमल मौर्य
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य का कहना है कि अंकुर शुक्ला व एक छात्रा ने शिकायत की है। इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी। चार पांच घंटे तक पुलिस व प्रशासन आंदोलन करने वालों को समझा रहे थे। वे चकाजाम करने लगे तो उन्हें हटाया गया। लाठी चार्ज नहीं किया गया। वहां पर पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस बल तैनात रहा। छात्राओं को महिला पुलिस कर्मियों ने ही हटाया।

आंदोलन के दूसरे दिन बढ़ाईं 25 फीसदी सीटें
गर्ल्स कॉलेज में सोमवार को छात्राओं द्वारा करीब चार घंटे तक प्रदर्शन किए जाने के बाद भी सीट बढ़ाने के संबंध में निर्णय नहीं लिया गया। घटना के दूसरे दिन कॉलेज प्रबंधन ने बीए, बीएससी बायो, बीएससी बायो विथ कम्प्यूटर में 25-25 प्रतिशत सीटें बढ़ाईं। बीए में पहले 720 सीटें थीं, जिन्हें बढ़ाकर 900 किया गया। वहीं बीएससी बायो में 240 से 300 एवं बायो विथ कम्प्यूटर में 120 से बढ़ाकर 180 सीटें की गईं।

 

Created On :   16 Aug 2018 12:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story