अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता: जीतू पटवारी

अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता: जीतू पटवारी
एक दिवसीय प्रवास पर पन्ना पहुंचे पूर्व मंत्री जीतू पटवारी व विधायक कुणाल चौधरी का जगह-जगह हुआ स्वागत जून माह में होगा कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, प्रशासन को दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, पन्ना। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके मंत्री व भाजपा नेता कांग्रेस पार्टी के एक अनुभवी और वरिष्ठ नेता कमलनाथ के लिए अभद्र भाषा का लगातार प्रयोग कर रहे हैं जो इन्हें शोभा नहीं देता। मध्य प्रदेश की जनता यह सब देख रही है यह लोग राजनीति को किस ओर ले जाना चाहते हैं। यह बात मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा बनाए गए समन्वय प्रभारी प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री विधायक जीतू पटवारी ने महेंद्र भवन के पास जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा आयोजित की गई जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कही। जनसभा में पहुंचने के पूर्व देवेंद्रनगर से लेकर पन्ना शहर में विभिन्न स्थानों पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जीतू पटवारी व कुणाल चौधरी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।

पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया की स्थानीय मंत्री व क्षेत्र से सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रेत के अवैध उत्खनन में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि देश के अंदर भाजपा क्या कर रही है यह आप सब लोग जानते हैं दिनांक 28 मई को नई संसद का उद्घाटन होने जा रहा है जिसका उद्घाटन देश के राष्ट्रपति के द्वारा होना चाहिए लेकिन प्रधानमंत्री स्वयं कर रहे हैं। इससे स्पष्ट जाहिर होता है की आदिवासी वर्ग व अनुसूचित जाति के प्रति इनका क्या दृष्टिकोण है केवल अपनी लोकप्रियता दिखाने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। श्री पटवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी यह जान चुकी है कि उसकी विदाई अब मध्य प्रदेश से होने वाली है और इसलिए इनके मंत्रियों व नेताओं में तेजी के साथ छटपटाहट देखने मिल रही है। श्री पटवारी ने कहा कि महिलाओं के ऊपर अत्याचार में हमारा प्रदेश नंबर वन है इनको 18 सालों में बहिनें महिलाएं याद नहीं आई और अब यह लाडली बहना योजना निकालकर महिलाओं के खाते में एक हजार देकर वोट हथियाना चाहते हैं लेकिन प्रदेश की महिलाएं, बहन व बेटियां सब समझती हैं।

कांग्रेस पार्टी ने नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं व बेटियों के खाते में 15 सौ रुपए, पांच सौ रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर, किसानों का कर्जा माफ व पुरानी पेंशन योजना लागू करने, 100 यूनिट तक बिजली माफ व 200 यूनिट तक बिजली हाफ का वचन दिया है। उन्होंने पार्टी नेताओं से एकजुटता के साथ रहते हुए जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में परचम लहराए जाने का भी आवाहन किया। पूर्व मंत्री व विधायक श्री पटवारी ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जून के माह में यहां पर फैली अराजकता, मंत्री व सांसद की तानाशाही के विरोध में एक बहुत बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 50 प्रतिशत कमीशन खोरी का खेल चल रहा है। श्री पटवारी ने कहा कि अभी कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में वहाँ की जनता ने उन 22 विधायकों को करारा जबाब देते हुए हराया है जिनके द्वारा लालच में दलबदल करते हुए सरकार को गिराया गया था ऐसा ही मध्यप्रदेश में उन 28 विधायकों के साथ होना है।

विधायक व मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी भी भारतीय जनता पार्टी सरकार के ऊपर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 15 महीनों की सरकार को याद करिए हमने बिजली सस्ती कर दी थी लेकिन भाजपा की सरकार आते ही तारों में तो करंट नहीं आ रहा है लेकिन बिजली के बिल में लोगों को जरूर करंट लग रहा है। श्री चौधरी ने कहा कि सरकार बनने के बाद इस महंगाई के दौर में जहां लोगों को राहत देने का काम करेंगे वहीं हम गरीबों के साथ उन्हें न्याय दिलाने का भी काम करेंगे। श्री चौधरी ने कहा कि इस जिले के अंदर अवैध उत्खनन किसके इशारे पर किया जा रहा है यह आप सभी जानते हैं। मैंने अभी रेत के ढेर लगे आते वक्त देखे हैं लेकिन यदि आपको अपने घर में निर्माण के लिए एक ट्रॉली रेत खरीदनी पडे तो कितने में मिलेगी यह आप सब जानते हैं। विधायक श्री चौधरी ने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा के विरोध की लहर है और कांग्रेस पार्टी की सरकार मध्यप्रदेश में बनने जा रही है उसके बाद अराजकता और शोषण करने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

जनसभा को जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक, जिला प्रभारी जीवन पटेल, पूर्व विधायक श्रीकांत दुबे, पीसीसी मेंबर श्रीकांत पप्पू दीक्षित, पूर्व पन्ना विधानसभा प्रत्याशी शिवजीत सिंह, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती दिव्या रानी सिंह, पूर्व जनपद अध्यक्ष भरत मिलन पाण्डेय सहित कार्यक्रम के प्रभारी बनाए गए जिला कांग्रेस उपाध्यक्षद्वय दीपक तिवारी व रेहान मोहम्मद ने भी सभा को संबोधित किया। जनसभा का सफल संचालन दीपक तिवारी द्वारा किया गया।

Created On :   27 May 2023 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story