पन्ना: महिला बहुउद्देश्यीय प्रशिक्षण केन्द्र में मनाया गया विश्व नर्सेस डे

महिला बहुउद्देश्यीय प्रशिक्षण केन्द्र में मनाया गया विश्व नर्सेस डे
  • विश्व नर्सेस डे आधुनिक नर्सिंग की संस्थापक मैडम फ्लोरेंस नाइटिंगेल को समर्पित
  • महिला बहुउद्देश्यीय प्रशिक्षण केन्द्र में मनाया गया विश्व नर्सेस डे

डिजिटल डेस्क, पन्ना। विश्व नर्सेस डे आधुनिक नर्सिंग की संस्थापक मैडम फ्लोरेंस नाइटिंगेल को समर्पित है। इसलिए इस दिन को 12 मई को मनाते हैं। फ्लोरेंस नाइटिंगेल का जन्म 12 मई को ही हुआ था उन्होंने ही नोबेल नर्सिंग सेवा की शुरुआत की थी। विश्व नर्सेस दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित महिला बहुउद्देश्यी प्रशिक्षण केन्द्र पन्ना में कार्यक्रम का आयोजन कर नर्सेस दिवस मनाया गया।

यह भी पढ़े -खलिहान में रखकर अवैध शराब बेंच रहे थे पिता-पुत्र, पुलिस ने की कार्यवाही, तीन सौ क्वार्टर गोवा कंपनी की अंग्रेजी शराब जप्त

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएमएचओ डॉ. व्ही.एस. उपाध्याय रहे एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के प्राचार्य डॉ. डी.के. गुप्ता ने की। कार्यक्रम में सिस्टर ट्यूटर पूर्णिमा वर्मा, सपना खरे, प्रज्ञा गंगेले और क्लर्क डी.के. चौबे भी उपस्थित रहे। सिस्टर ट्यूटर प्रज्ञा गंगेले ने विश्व नर्सेस दिवस के अवसर पर प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष की थीम हमारी नर्सें हैं हमारा भविष्य देखभाल की आर्थिक स्थिति के बारे में सभी को विस्तारपूर्वक समझाया। छात्रा आकृति मरावी ने विश्व की प्रथम नर्स फ्लोरेंस नाइटेंगल के जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर छात्राऐँ आकांक्षा मिश्रा, आकांक्षा पटेल, आकृति मरावी, प्रियल द्विवेदी, रोहनी चौरसिया एवं समस्त छात्राओं ने कार्यक्रम में बहुत उत्साह के साथ बढ़-चढक़र हिस्सा लिया।

यह भी पढ़े -रेत खदानों के लिये १२-१३ जून को होगी लोक सुनवाई, मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जारी की सूचना


Created On :   13 May 2024 4:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story