सतना: तीन मंजिला इलेक्ट्रानिक्स शॉप के शटर तोड़कर 12 लाख की चोरी

तीन मंजिला इलेक्ट्रानिक्स शॉप के शटर तोड़कर 12 लाख की चोरी
  • तीन मंजिला इलेक्ट्रानिक्स शॉप के शटर तोड़कर 12 लाख की चोरी
  • एलईडी, मिक्सी समेत डीवीआर भी किया पार

डिजिटल डेस्क, सतना। कोलगवां थाना अंतर्गत रीवा रोड पर स्थित सीएमए मार्केट में संचालित इलेक्ट्रानिक्स सामान की दुकान से अज्ञात चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। इस वारदात से शहर में हडक़ंप मच गया है। पुलिस ने बताया कि सिंधी कैम्प निवासी विनोद पंजवानी पिता हरिलाल पंजवानी 58 वर्ष, बीते काफी सालों से सीएमए मार्केट में इलेक्ट्रानिक सामान का व्यापार कर रहे हैं। हमेशा की तरह शनिवार रात को तकरीबन साढ़े 9 बजे दुकान बंद कर वह घर चले गए और रविवार की सुबह लगभग 11 बजे वापस आए। तब उन्हें चोरी की बात पता चली, तो फौरन ही गायब सामान की जानकारी जुटाकर थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत कायमी कर जांच प्रारंभ कर दी है। टीआई सुदीप सोनी ने बताया कि एक टीम को सुराग जुटाने का टास्क दिया गया है।

तीन फ्लोर की है दुकान ---

विनोद टीवी सेंटर का संचालन सीएमए मार्केट की दुकान का नम्बर 9 और 10 के तीन फ्लोर पर होता है, जिसका प्रवेश रीवा रोड से है। आशंका है कि चोर पीछे की तरफ खाली पड़े मैदान से होकर दुकान की छत पर पहुंचे और नीचे आ गए। चोरों ने ग्राउंड फ्लोर और दूसरी मंजिल के शटर तोडक़र तीन दर्जन से ज्यादा एलईडी टीवी, मिक्सी, इंडक्शन और लैपटॉप पार कर दिया, जिनकी कीमत 12 लाख से ज्यादा थी। हालांकि पहली मंजिल पर शटर के बाद कांच की दीवार होने के चलते बदमाश अंदर नहीं घुस पाए।

यह भी पढ़े -डीजे पर डांस करने से रोकने पर छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या

काटा विद्युत की तार, ले गए डीवीआर ---

शातिर चोरों को दुकान के भूगोल की अच्छी जानकारी थी, तभी तो अंदर घुसने से पहले विद्युत कनेक्शन का तार काटकर अंधेरा कर दिया और फिर काउंटर में रखे एक मोबाइल की लाइट जलाकर चोरी को अंजाम दिया। इतना ही नहीं अपनी पहचान छिपाने के लिए बदमाश सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर भी उठा ले गए। इस वारदात में 4 से 5 अपराधियों के शामिल होने से इंकार नहीं किया जा सकता है, जिनके द्वारा चुराई गई चीजें ले जाने के लिए किसी मालवाहक का इस्तेमाल किए जाने की भी संभावना है।

यह भी पढ़े -छोटे भाई ने कुल्हाड़ी मारकर की बड़े भाई की हत्या

चिन्हित किए जा रहे संदेही ---

दुकान संचालक विनोद पंजवानी ने अपनी शिकायत में कुछ लोगों पर संदेह भी जताया है। बताया गया है कि कुछ महीने पहले दुकान में लिफ्ट लगाने का काम किया गया था, जिसके लिए भोपाल से कर्मचारी बुलाए गए थे, उनकी भूमिका की भी तस्दीक की जा रही है। मेन मार्केट में लाखों की चोरी से पुलिस भी सकते में आ गई है। घटना स्थल के आसपास लगे कैमरों के फुटेज खंगालने के अलावा पेशेवर अपराधियों की गतिविधियों को भी जांच के दायरे में लाया गया है।

यह भी पढ़े -अलग-अलग 6 सडक़ हादसों में 5 की मौत, 28 से ज्यादा घायल

Created On :   11 March 2024 4:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story