रेत माफिया का दुस्साहस: खनिज सर्वेक्षक ने दर्ज करवाई शिकायत

खनिज सर्वेक्षक ने दर्ज करवाई शिकायत
  • खनिज अमले ने रेत चोरी करते ट्रैक्टर पकड़ा तो गुर्गों ने रास्ते में रोककर जबरिया छुड़वाया
  • रेत चोरी का मामला कलेक्टर व खनिज कार्यालय से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर ही सामने आया
  • खनिज अमले ने रेत चोरी पर ऐसे ही अलग-अलग स्थानों पर चार वाहनों पर कार्रवाई की

डिजिटल डेस्क,शहडोल। रेत की चोरी पर कार्रवाई करने के दौरान खनिज अमले पर हमला कर जबरिया ट्रैक्टर छुड़ाकर ले जाने का मामला रविवार आधी रात गोहपारू थानाक्षेत्र अंतर्गत बरेली गांव में सामने आया।

कुनून नदी स्थित चुहरी घाट से रेत लेकर आ रहे बिना नंबर के ट्रैक्टर को खनिज सर्वेक्षक समय लाल गुप्ता और होमगार्ड के जवान मृगेंद्र सिंह व चंद्रिका प्रसाद ने रोककर जांच की तो पाया कि ट्रैक्टर पर बिना टीपी के रेत का परिवहन किया जा रहा है।

खनिज अमला ट्रैक्टर को गोहपारू थाने ला रहा था, तभी बरेली के पास रात 1 बजे रेत चोरी से गुर्गे पहुंचे और ट्रैक्टर को जबरिया छुड़ाकर ले गए। खनिज सर्वेक्षक की शिकायत पर पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक विवेक तिवारी व ट्रैक्टर के अज्ञात ड्राइवर के खिलाफ धारा 379, 414, 186, 383 व 21(4) पर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है।

थाना प्रभारी विनय सिंह गहरवार ने बताया कि ट्रैक्टर को जब्त कर थाने में खड़ा करवाया गया है। ट्रैक्टर मालिक व अज्ञात ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

गोहपारु थाने में तीन माह में नहीं हुई कार्रवाई

खनिज सर्वेक्षक समय लाल गुप्ता ने बताया कि गोहपारू थानाक्षेत्र में ही पूर्व में विक्रम सिंह और मो. अनवर मंसूरी वाहन क्रमांक एमपी 18 सीए 6179 से आकर जबरिया ट्रैक्टर-ट्राली को छुड़ाकर ले गए थे।

इस मामले की 18 अक्टूबर को गोहपारु थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाने के तीन माह बाद भी पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की। इससे भी खनिज अमले के मनोबल पर असर पड़ता है।

अनूपपुर जिले में रेत का ठेका समाप्त होने के बाद रेत चोरी का मामला कलेक्टर व खनिज कार्यालय से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर ही सामने आया। खनिज अमले से सोन नदी के सीतापुर घाट से रेत चोरी करते दो मेटाडोर वाहनों को पकड़ा।

इसमें वाहन क्रमांक एमपी 65 जीए 1922 व एमपी 65 जीए 2171 वाहन मालिक क्रमश: रामगोपाल व देवीदीन हैं। बतादें कि सोन नदी का सीतापुर घाट कलेक्टर कार्यालय व आवास से ज्यादा दूरी पर नहीं है। खनिज अमले ने रेत चोरी पर ऐसे ही अलग-अलग स्थानों पर चार वाहनों पर कार्रवाई की।

इसमें एक ट्रैक्टर व एक मेटाडोर वाहन को जैतहरी मार्ग पर स्थित तिपान नदी पर कचरा घाट से रेत चोरी करते पकड़ा। ट्रैक्टर मालिक नाम बेसाहू राठौर और मेटाडोर वाहन क्रमांक एमपी 65 जीए 1916 के वाहन मालिक कुलदीप सिंह हैं।

Created On :   20 Feb 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story