फूड पाइजनिंग: यवतमाल में महाप्रसाद से 45 को विषबाधा

यवतमाल में महाप्रसाद से 45 को विषबाधा
बाधितों में महिला और छोटे बच्चे शामिल

डिजिटल डेस्क, महागांव(यवतमाल) ।आमणी खु.गांव में महाप्रसाद के भोजन पश्चात 40 से 45 को विषबाधा होने के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया है। जिसमें सर्वाधिक संख्या महिला और बच्चों की बताई जा रही है बताया जाता है कि महाप्रसाद ग्रहण करने के बाद मंगलवार की रात बच्चों और महिलाओं को जी मचलाना, उलटी शुरू हुई। एक साथ बहुत सारे लोलों की तबीयत बिगड़ने पर सरकारी अस्पताल महागांव, सवना ग्रामीण अस्पताल और निजी अस्पताल में दाखिल कराया है। उपचार के बाद सभी विषबाधित महिला और बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। विषबाधा के लक्षण आमणी जैसे छोटे से गांव में दिखाई देने से गांव में कोलाहल मच गया। विषबाधितों को अस्पताल ले जाने के लिए जो वाहन मिला उस वाहन से दाखिल कराया गया। रात के समय अधिकांश अस्पताल बंद होने से महागांव और सवना ग्रामीण अस्पताल में दाखिल किया गया । बुधवार की सुबह तक उनका इलाज शुरू था। बुधवार को सवना ग्रामिण अस्पताल में बाधित मरीजों की कतार देखी गई। जिसमें 26 महिला और बच्चों का समावेश था। बाधितों में संगीता आडेकर, स्वाती शिंदे, कमल बेंद्रे, लक्ष्मी चिरंगे, प्रिया बेले, अश्विनी बेले, प्रणव खोकले, शारदा खोकले, विधिका खोकले, सुनिता पुंडे, सुनिता भलगे, कुणाल मेतकर, सुनिता वानखडे, ललिता वाडेकर, महानंदा मोरे, शारदा सरनाटे, सारीका सरनाटे, अश्विनी सरनाटे, मारोती सरनाटे, ताई कालबांडे, सलोनी मोरे, सविता मन्ने, पुजा मन्ने, पद्मिना मन्ने, उषा शिंदे, अनुसया नरवाडे और पुण्यरथा रणमले का उपचार किया गया।

महागांव टीएचओ ने मोबाइल किया बंद, सवना के डा.दुधे ने किया इलाज : महागांव टीएचओ डा. नरेंद्र आडे को इस विषबाधा के बारे में जानकारी देने के बाद उन्होंने अपना मोबाइल बंद कर दिया ऐसा आरोप ग्रामवासियों ने लगाया है। विषबाधा जैसे गंभीर मामले से पल्ला झाड़नेवाले इस डाक्टर के खिलाफ कडी कार्रवाई करने की मांग की गई है। सवना ग्रामीण के अस्पताल के डा.प्रीतीश दुधे को जैसे ही पता चला उन्होंने सभी मरीजों का उचित उपचार कर राहत दिलाई। सभी शीघ्र ठीक होंगे ऐसा आश्वासन भी उन्होने मरीजों के रिश्तेदारों को दिया। इनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया।

डीएचओ को घटना की जानकारी नहीं : जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.प्रल्हाद चव्हाण से इस बारे में पूछने पर उनके पास ऐसी कोई घटना होने की जानकारी नहीं थी। फिर भी इसकी जानकारी लेकर मामले में दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने का उन्होने आश्वासन दिया।

Created On :   25 Oct 2023 2:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story