दूसरे दिन विकेट में ज्यादा रफ्तार थी : मोहम्मद सिराज

दूसरे दिन विकेट में ज्यादा रफ्तार थी : मोहम्मद सिराज
WTC Final, Day 1: Siraj, Thakur pick one wicket each Australia reach 73/2 against India at lunch(pic credit: ICC)
विपक्षी टीम के कुल 469 रन बनाने के बावजूद अच्छी गेंदबाजी की
डिजिटल डेस्क,द ओवल (लंदन)। भारत के तेजगेंदबाज मोहम्मद सिराजने गुरुवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे दिन के अंत में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, कल तेज उछाल था, आज गति तेज हो गई। सिराज, जो ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में चार विकेट लेने वाले भारत के सबसे सफल गेंदबाज थे, ने कहा कि उनकी टीम ने विपक्षी टीम के कुल 469 रन बनाने के बावजूद अच्छी गेंदबाजी कीउन्होंने कहा : हमने भी अच्छी गेंदबाजी की (ऑस्ट्रेलियाई की तुलना में), अन्यथा वे 500-550 का स्कोर बना लेते।

तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड की बल्लेबाजी को भी असाधारण बताया। सिराज ने खुलासा किया कि हेड को शॉर्ट गेंदबाजी करने की योजना थी, जिन्होंने शतक (163) बनाया था। सिराज ने कहा, लेकिन यह पहले दिन काम नहीं कर पाया। मौके बनाए गए, चार या पांच बार (मिस-हिट), गेंद मेरी गेंदबाजी के गैप में गिरी। द ओवल में अपना तीसरा टेस्ट शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सही क्षेत्रों में गेंद डाली, 5.5 से 7-मीटर लंबाई की गेंदबाजी की, स्टंप के शीर्ष पर हमला किया। वहां पिच में प्राकृतिक भिन्नता है।

अपनी बल्लेबाजी के बारे में स्मिथ ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने ट्रिगर मूवमेंट को बदल दिया है। यह कुछ ऐसा है जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनके लिए पहले काम कर चुका है। दूसरे दिन के स्टंप के समय भारत का स्कोर 151/5 था, जिसमें रहाणे (29) और भरत (3) का योगदान है। भारत अभी भी 318 रनों से पीछे है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 3:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story