एशेज 2023 : टीम की जीत में योगदान देकर खुश हैं मार्क वुड, कहा- अभी ऑलराउंडर कहलाना जल्दबाजी होगी

एशेज 2023 : टीम की जीत में योगदान देकर खुश हैं मार्क वुड, कहा- अभी ऑलराउंडर कहलाना जल्दबाजी होगी

डिजिटल डेस्क, लंदन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से महत्वपूर्ण प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए इंग्लैंड के मार्क वुड ने हालांकि कहा कि उन्हें एक ऑलराउंडर माना जाता है और उन्हें बल्लेबाजी के लिए आगे लाया जाता है, जिससे उन्हें फायदा होगा।

वुड ने गेंद से अपना प्रभाव छोड़ा और 5-34 का दावा किया, जिससे ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 263 रन पर ढेर हो गया। इसके बाद उन्होंने निचले क्रम में महत्वपूर्ण 24 रन बनाए और कप्तान बेन स्टोक्स (80) की मदद से इंग्लैंड को 237 रन तक पहुंचाया और इस तरह ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त नहीं लेने दी।

वुड ने 2-66 का दावा किया और फिर क्रिस वोक्स (नाबाद 32) के साथ मैच जिताऊ नाबाद 24 रन की साझेदारी की और विजयी रन बनाकर हेडिंग्ले में जीत पक्की कर दी। उन्होंने कहा कि उन्हें इंग्लैंड को जीत दिलाने और उसका मार्गदर्शन करने में खुशी हो रही है, क्योंकि इससे सीरीज जीवित रहेगी।

वुड ने यहां रविवार को मैच प्रस्तुति पोस्ट में कहा, "निश्चित रूप से यहां आकर खुशी हुई, खासकर मैन ऑफ द मैच के रूप में। हमारे लिए शानदार जीत और इसने श्रृंखला को जीवित रखा। मैं उस ड्रेसिंग रूम में अच्छा नहीं था। दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों के खिलाफ जाने के लिए यह पहली बार है कि मैंने बल्ले से इंग्लैंड को जीत दिलाई है, इसलिए मुझे खुशी है।" यह पूछे जाने पर कि क्या गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने के बाद उन्हें एक ऑलराउंडर माना जाना चाहिए, तेज गेंदबाज ने कहा कि ऐसा करना जल्दबाजी होगी।

"इसके लिए बहुत जल्दी, इससे भी अधिक और मेरी नाक से खून बहने लगेगा। मुझे नहीं पता कि यह सबसे तेज़ है, लेकिन पहाड़ी से नीचे आते हुए मैं बॉब विलिस के बारे में सोच रहा था। स्टोक्सी मेरी भूमिका के बारे में बहुत स्पष्ट थे, छोटी गेंद फेंकना। उन्होंने कहा, ''तीखे स्पैल और वह सब कुछ जो मेरे पास है, दे दो। अभी भी कुछ चीजों पर काम करना बाकी है। दोनों पक्षों ने पूंछ पर कड़ी मेहनत की है और हमें इसका मुकाबला करना होगा।''

उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि पहली पारी में उनके 24 रनों ने बड़ा प्रभाव डाला या नहीं। वुड ने कहा, "मैं इससे खुश था, प्रभाव के बारे में नहीं जानता। कुछ रन बनाकर खुशी हुई। हम जहां भी जाते हैं, वहां समर्थन अद्भुत है, लेकिन उत्तर में यह हमेशा बेहतर होता है, है ना?"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 July 2023 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story