आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, टॉप-10 में तीन बल्लेबाज और तीन गेंदबाज शामिल

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, टॉप-10 में तीन बल्लेबाज और तीन गेंदबाज शामिल
  • आर अश्विन बने टेस्ट के नए नंबर वन गेंदबाज
  • रैंकिंग के टॉप-10 बल्लेबाजों में तीन भारतीय
  • रैंकिंग के टॉप-10 गेंदबाजों में भी तीन भारतीय

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने सीरीज में इंग्लैंड को 4-1 से करारी शिकस्त थमाई थी। इसके साथ ही भारतीय टीम एक ही समय पर तीनों फॉर्मेट्स में आईसीसी की रैंकिंग में नंबर वन बनी हुई है। जबकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय खिलाड़ियों को भी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में फायदा मिला है। जहां टॉप-10 बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों की रैंकिंग में तीन-तीन भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं।

टॉप-10 बल्लेबाजों में तीन भारतीय

आईसीसी की ओर से शेयर की गई बल्लेबाजों की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा नजर आ रहा है। जहां टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली के रूप में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में दमदार प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि उनके ओपनिंग पार्टनर यशस्वी जायसवाल आठवें और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली नौवें नंबर पर मौजूद हैं।

टॉप-10 गेंदबाजों में तीन भारतीय

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा भारतीय गेंदबाजों का दबदबा दिखाई दे रहा है। जहां धर्मशाला के मैदान पर अपने 100वें टेस्ट में जोरदार प्रदर्शन करने वाले अनुभवी स्पिनर आर अश्विन अपने ही साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं। चौथा टेस्ट मिस करने के बाद आखिरी टेस्ट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाने वाले भारतीय उपकप्तान जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। जबिक रवींद्र जडेजा पिछली बार की तरह सातवें स्थान पर बरकरार हैं।

Created On :   13 March 2024 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story