टी-20 वर्ल्डकप 2024: बीसीसीआई सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान, वर्ल्डकप में यह खिलाड़ी संभालेगा टीम इंडिया की कमान

बीसीसीआई सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान, वर्ल्डकप में यह खिलाड़ी संभालेगा टीम इंडिया की कमान
  • टी-20 वर्ल्डकप में रोहित संभालेंगे टीम की कमान
  • जय शाह ने की घोषणा
  • टीम इंडिया के प्रदर्शन की करी सराहना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस साल के जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में टी-20 वर्ल्डकप खेला जाना है। इस बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के कप्तान को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट के इस मेगाइवेंट में रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालेंगे। वहीं हार्दिक पांड्या उपकप्तान और राहुल द्रविड़ कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके साथ ही शाह ने उम्मीद जताई है कि इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करेगी और वर्ल्डकप जीतेगी।

इस दौरान दुनिया के सबसे धनवान क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के सचिव ने बीते साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्डकप में टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना भी की। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने शानदार लीग मैचों से लेकर सेमीफाइनल मुकाबले तक लगातार जीत हासिल की थी। हालांकि खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

फैंस का दिल जीतने में कामयाब रही टीम

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए शाह ने टी-20 वर्ल्डकप में रोहित के कप्तान होने की बात पर मुहर लगाई। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के इस मेगाइवेंट में भारत रोहित के नेतृत्व में खेलेगा। उन्होंने कहा, ''भले ही हम 2023 वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हार गए, लेकिन टीम इंडिया फैंस के दिल जीतने में कामयाब रही है। भारत ने लगातार 10 मैचों में जीत हासिल की। मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करने में कामयाब होगी।''

जय शाह के इस बयान के बाद उन सभी अटकलों को भी विराम मिल गया, जिनमें कहा जा रहा था कि रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम के कप्तान होंगे। बता दें कि 2022 में हुए टी-20 वर्ल्डकप के बाद करीब 14 महीने तक रोहित शर्मा टी-20 टीम से बाहर थे। उन्होंने इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज से टीम में वापसी की।

Created On :   14 Feb 2024 8:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story