आईपीएल 2024: रोहित की जगह मुंबई ने हार्दिक को बनाया कप्तान, इस भारतीय दिग्गज ने फैसले को बताया सही

रोहित की जगह मुंबई ने हार्दिक को बनाया कप्तान, इस भारतीय दिग्गज ने फैसले को बताया सही
  • रोहित की जगह मुंबई ने हार्दिक को बनाया कप्तान
  • दिग्गज सुनील गावस्कर ने फैसले को बताया सही
  • कप्तानी जाने से रोहित शर्मा पर कम होगा दबाव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाला है। इस आगामी सीजन के लिए पिछले साल के अंत में खिलाड़ियों की ट्रेड और ऑक्शन हुआ था। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल कर लिया था। इसके कुछ ही दिनों बाद मुंबई ने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंप दी थी। फ्रेंचाइजी के इस फैसले के बाद फैंस से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स सभी ने आलोचना की थी। लेकिन अब भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने फ्रेंचाइजी के इस फैसले को सही बताया है।

गावस्कर ने बताया फैसले को सही

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने को लेकर कहा, "उन्होंने हमेशा फ्रेंचाइजी के भविष्य के बारे में सोचा है। रोहित शर्मा 36 साल के हो गए हैं और उन पर तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी का दबाव भी है। उन्होंने उस बोझ को कुछ कम करने के लिए हार्दिक पंड्या जैसे युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी देने की कोशिश की है। हार्दिक ने गुजरात को लगातार फाइनल में पहुंचाया है और खिताब भी जिताया है। मुंबई इंडियंस की इस बदलाव के पीछे यही सोच है।"

रोहित शर्मा के ऊपर से हटेगा दबाव

गौरतलब है कि रोहित शर्मा पिछले दो आईपीएल सीजन से बतौर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं। सुनील गावस्कर ने इसको भी एक कारण बताया और कहा कि कप्तानी का दबाव हटने के बाद रोहित शर्मा अपनी बल्लेबाजी को इंजॉय कर पाएंगे। जिससे रोहित के साथ-साथ मुंबई इंडियंस को भी फायदा होगा। गावस्कर ने कहा, "हार्दिक पांड्या को कप्तानी देने से मुंबई इंडियंस को फायदा ही होगा। उन्होंने रोहित को अब टॉप आर्डर में फ्री होकर बल्लेबाजी करने की आजादी दी है। हार्दिक नंबर तीन या पांच पर आकर 200 प्लस स्ट्राइक रेट से स्कोर बना सकते हैं।

Created On :   14 Feb 2024 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story