कोहली की 'विराट' पारी का फ्लैशबैक, बढ़ाएगा पाकिस्तान की टेंशन : मोहम्मद कैफ

कोहली की विराट पारी का फ्लैशबैक, बढ़ाएगा पाकिस्तान की टेंशन : मोहम्मद कैफ
कोहली की 'विराट' पारी बढ़ाएगा पाकिस्तान की टेंशन : मोहम्मद कैफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछली बार जब पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप-2022 में भारत का सामना किया था, तो विराट कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सबका दिल जीत लिया था। इस मैच में भारत ने आखिरी गेंद पर रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की। पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत को बेहद कठिन परिस्थितियों से निकालते हुए यादगार जीत दिलाई थी। ये जीत भारतीय क्रिकेट फैंस के जहन में हमेशा ताजा रहेगी। ऐसे में एक बार फिर, जब एशिया कप-2023 में पाकिस्तान और भारत, 2 सितंबर को आमने-सामने होंगे। तो, फैंस को कोहली से एक बार फिर 'विराट' पारी की उम्मीद होगी।

यह बात पाकिस्तानी टीम भी जानती है कि 'किंग कोहली' उनके लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पाकिस्तान को बड़ी टेंशन दे दी है। उन्होंने कोहली की इस पारी को याद करते हुए कहा कि विराट को गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तानी तेज गेंदबाज निश्चित रूप से दबाव में होंगे। कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा और जब पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की बात आती है तो वह एक दमदार बल्लेबाज हैं। वह पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और लक्ष्य का पीछा करने में माहिर हैं।"

उस विश्व कप में उनका जो फॉर्म था, वह एशिया कप-2022 में उनके प्रदर्शन के कारण था, जिसकी शुरुआत उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ लगाए गए शतक से की थी। प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में कोहली द्वारा खेली गई 53 गेंदों में 82* रनों की मैच विजयी पारी निश्चित रूप से उनकी सबसे कठिन पारियों में से एक थी। वह खुद इसे टी-20 में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी मानते हैं। कैफ ने आगे कहा, "और तथ्य यह है कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अपने आखिरी मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों को खेला है। उन्हें पता होगा कि हर पाकिस्तानी गेंदबाज कैसी गेंदबाजी करता है, चाहे वह नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी या हारिस रऊफ हों। उन्होंने ये भी कहा कि विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ बहुत खतरनाक होंगे।'' एशिया कप इस बार 50 ओवर के प्रारूप में खेला जा रहा है और भारतीय टीम विश्व कप 2023 को ध्यान में रखते हुए अपनी टीम तय करना चाहेगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Aug 2023 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story