ग्लेन मैक्सवेल हो सकते हैं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

ग्लेन मैक्सवेल हो सकते हैं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर
  • ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का भारत के खिलाफ सीरीज में खेलना मुश्किल
  • वर्ल्डकप की तैयारी को लेकर लिया फैसला

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने स्वीकार किया है कि इस साल के विश्व कप से पहले अपनी तैयारी को मजबूत करने के लिए वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज को मिस कर सकते हैं।

इस स्टार ऑलराउंडर को दक्षिण अफ्रीका में हाल ही में टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था, क्योंकि वह अभी भी पैर की चोट के कारण टखने की तकलीफ से जूझ रहे हैं और इस समय ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे हैं।

34 वर्षीय खिलाड़ी का कहना है कि विश्व कप के लिए फिट रहना उनका प्राथमिक ध्यान है। मैक्सवेल ने कहा, "मैं अब भी भारत सीरीज का कुछ हिस्सा खेलना चाहता हूं। लेकिन मुझे इस पर कोई दबाव महसूस नहीं हो रहा है।"

"चयनकर्ताओं और कर्मचारियों ने भी मेरे साथ शानदार व्यवहार किया है। वे उस तारीख को निर्धारित करने के लिए मुझ पर बहुत अधिक दबाव नहीं डालना चाहते क्योंकि वे जानते हैं कि विश्व कप से पहले उनके पास थोड़ा अतिरिक्त समय है।"

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप से पहले 22 सितंबर को मोहाली में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सरीजी के लिए भारत का दौरा करना है। उन्होंने कहा, "इसलिए जल्दबाजी करने और शायद खुद को एक या दो सप्ताह पीछे रखने के बजाय, मैं खुद को अतिरिक्त समय दे पाऊंगा और सुनिश्चित करूंगा कि हम पूरे टूर्नामेंट में सफल हो जाएं।" उन्होंने कहा, "इसलिए जल्दबाजी करने और शायद खुद को एक या दो सप्ताह पीछे रखने के बजाय, मैं खुद को अतिरिक्त समय दे पाऊंगा और सुनिश्चित करूंगा कि हम पूरे टूर्नामेंट में सफल हो जाएं।"

मैक्सवेल ने मार्च में वानखेड़े में भारत के खिलाफ वनडे मैच में भाग लेने के बाद से अपने देश के लिए नहीं खेला है और जुलाई की शुरुआत में वार्विकशायर के लिए इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप मैच में एकमात्र मैच खेलने के बाद से किसी भी स्तर पर मैदान में नहीं उतरे हैं।

मैक्सवेल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए थे, लेकिन 4 दिन में ही वापस लौट आए थे। उन्हें हाल ही में अभ्यास सत्र के दौरान टखने में चोट लगी थी। उनकी यह चोट पुरानी है जो फिर से उबर आई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Sep 2023 12:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story