भारत बनाम इंग्लैंड: शुभा, जेमिमा, यास्तिका और दीप्ति के अर्धशतक, भारत 410/7

शुभा, जेमिमा, यास्तिका और दीप्ति के अर्धशतक, भारत 410/7
  • युवा खिलाड़ी शुभा सतीश ने इंग्लैंड के खिलाफ बेखौफ बल्लेबाजी की
  • जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया और दीप्ति शर्मा ने भी अर्धशतक लगाए
  • पहले दिन स्टंप्स तक 94 ओवरों में 410/7 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया

डिजिटल डेस्क, नवी मुंबई। भारत के लिए डेब्यू कर रहीं युवा खिलाड़ी शुभा सतीश ने इंग्लैंड के खिलाफ बेखौफ बल्लेबाजी की। उनके साथ जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया और दीप्ति शर्मा ने भी अर्धशतक जड़ा। भारतीय महिला टीम ने एकमात्र टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को स्टंप्स तक 94 ओवरों में 410/7 रन का विशाल स्कोर बनाकर मजबूत शुरुआत की।

यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंग्लैंड महिलाओं के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट में भारत ने दमदार शुरुआत की।डेब्यूटेंट शुभा सतीश (69) और जेमिमा रोड्रिग्स (68) ने अर्धशतक जड़े। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी हुई।

इस बीच, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर दर्ज किया, लेकिन अजीब तरह से रन आउट होने के कारण वह अपने पहले अर्धशतक से चूक गईं। उनके बाद छठे नंबर पर विकेटकीपर यास्तिका भाटिया ने भी 88 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रन बनाकर अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। निचले क्रम की बल्लेबाजों दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने भी सातवें विकेट के लिए पचास से अधिक की साझेदारी करके भारत को 400 रन के पार पहुंचाया।

दीप्ति 78 गेंदों में यह आंकड़ा पार कर पारी की चौथी अर्धशतकीय खिलाड़ी बनीं। इसके बाद दीप्ति और राणा ने भारत को 89.1 ओवर में 400 रन के पार पहुंचाया। भारत ने घरेलू मैदान पर अपने उच्चतम स्कोर को भी बेहतर किया, जो पिछले सर्वश्रेष्ठ 400/6 को पार कर गया।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीता और एक सपाट पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिससे तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को अच्छा उछाल मिल रहा था, स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने कुछ चौके लगाए लेकिन दोनों अभी भी सीमित ओवरों के मोड में थे क्योंकि उन्होंने कोशिश की थी कई अवसरों पर गेंद तक पहुंचें।

2021 के बाद पहली बार किसी टेस्ट मैच में टीमें भिड़ रही हैं। यह मैच काफी दिलचस्पी है, जो 2014 में मैसूर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के बाद भारत द्वारा आयोजित किया जाने वाला पहला टेस्ट भी है। 2005 के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच भारत में यह पहला टेस्ट है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Dec 2023 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story