क्रिकेट: रिकवरी मोड में हार्दिक पांड्या, टखने में कोई बदलाव नहीं; आईपीएल के लिए उपलब्धता की बात दूर की कौड़ी: सूत्र

रिकवरी मोड में हार्दिक पांड्या, टखने में कोई बदलाव नहीं; आईपीएल के लिए उपलब्धता की बात दूर की कौड़ी: सूत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में हार्दिक पांड्या की आईपीएल 2024 के लिए उपलब्धता को लेकर काफी चर्चा हो रही है, कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि वह टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लेकिन अगर सूत्रों की मानें तो पांड्या घूम रहे हैं और रिकवरी रूट पर हैं, जबकि उन्होंने कहा कि फिलहाल आईपीएल की उपलब्धता की बात थोड़ी दूर की कौड़ी है। 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप मैच में भारत के लीग मैच के दौरान बाएं टखने में चोट लगने के बाद से पांड्या प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं।

अभी हाल ही में, उन्हें गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में शामिल कर लिया गया और वह आईपीएल 2024 से पहले शीर्ष पद पर पांच बार के चैंपियनशिप विजेता कप्तान रोहित शर्मा की जगह लेते हुए टीम के कप्तान बन गए। विकास पर नज़र रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “हार्दिक इधर-उधर घूम रहे हैं, और वर्तमान में रिकवरी चरण में हैं मैच-फिट रहें, उनका जिम-वर्क जारी है और बाएं टखने में कोई बदलाव नहीं है।''

इस महीने के लिए इंस्टाग्राम पर पांड्या की पोस्ट में उन्हें स्वतंत्र रूप से और बिना टखने को बांधे घूमते हुए दिखाया गया है, सूत्र ने यह भी बताया कि मैच फिटनेस हासिल करने की राह जारी है। "उनकी आईपीएल उपलब्धता की बात फिलहाल दूर की कौड़ी है क्योंकि टूर्नामेंट ढाई महीने से अधिक दूर है।"

सूत्र ने कहा, “इसके अलावा, कई लोग एनसीए की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जो उनकी प्रगति के बारे में बताएगी, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि न केवल आईपीएल 2024 के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में, बल्कि अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के टी20 के लिए भी। एनसीए की रिपोर्ट और संबंधित मंजूरी हार्दिक की भविष्य की उपलब्धता का निर्धारण करेगी।”

अब सभी की निगाहें अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारत की टी20 टीम पर होंगी, क्योंकि हार्दिक के अलावा, सूर्यकुमार यादव और रुतुराज गायकवाड़ क्रमशः अपने टखने और अनामिका की चोटों के लिए एनसीए में पुनर्वास से गुजरेंगे, जबकि इशान किशन दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ व्यक्तिगत कारणों से टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

यह पहली बार होगा जब भारत द्विपक्षीय पुरुष टी20 श्रृंखला में अफगानिस्तान का सामना करेगा, जिसके मैच क्रमशः 11, 14 और 17 जनवरी को मोहाली, इंदौर और बेंगलुरु में होंगे। वेस्ट इंडीज और यूएसए में 4-30 जून तक होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला होगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Dec 2023 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story