डब्ल्यूबीबीएल विदेशी ड्राफ्ट में प्लेटिनम खिलाड़ियों में हरमनप्रीत, ऋचा, दीप्ति, जेमिमा, पूजा

डब्ल्यूबीबीएल विदेशी ड्राफ्ट में प्लेटिनम खिलाड़ियों में हरमनप्रीत, ऋचा, दीप्ति, जेमिमा, पूजा
डब्ल्यूबीबीएल विदेशी ड्राफ्ट में प्लेटिनम खिलाड़ियों में हरमनप्रीत का नाम

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर, बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकर बुधवार को लीग द्वारा घोषित उद्घाटन डब्ल्यूबीबीएल विदेशी ड्राफ्ट में प्लेटिनम खिलाड़ियों में शामिल की गयी हैं।

कुल मिलाकर, 3 सितंबर को होने वाले बीबीएल और डब्ल्यूबीबीएल विदेशी ड्राफ्ट के लिए 50 खिलाड़ियों को प्लेटिनम का दर्जा दिया गया है। प्लेटिनम सूची में नामित 25 खिलाड़ी शीर्ष वेतन बैंड के भीतर टीमों द्वारा पहले दौर में ड्राफ्ट किए जाने के पात्र हैं।

हरमनप्रीत ने लीग में सिडनी थंडर और मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेला है, जबकि ऋचा ने पिछले साल के डब्ल्यूबीबीएल सीज़न में होबार्ट हरिकेंस का प्रतिनिधित्व किया था। जेमिमा मेलबर्न स्टार्स और रेनेगेड्स के लिए खेल चुकी हैं, जबकि दीप्ति सिडनी थंडर के लिए खेल चुकी हैं और पूजा ने अतीत में ब्रिस्बेन हीट का प्रतिनिधित्व किया था।

चामरी अटापट्टू , लॉरेन बेल, तज़मिन ब्रिट्स, ऐलिस कैप्सी, केट क्रॉस, निदा डार, सोफी डिवाइन, डींड्रा डॉटिन, सारा ग्लेन, शबनिम इस्माइल, मारिज़ैन कप्प, अमेलिया केर, हीथर नाइट, हैली मैथ्यूज, नॉनकुलुलेको म्लाबा, स्टैफनी टेलर, क्लो ट्रायॉन , लॉरा वोल्वार्ड्ट, इस्सी वोंग और डैनी व्याट डब्ल्यूबीबीएल प्लेटिनम खिलाड़ियों की सूची में अन्य खिलाड़ी हैं।

बीबीएल प्लेटिनम खिलाड़ियों में इंग्लैंड का दबदबा है, जिसके 14 खिलाड़ी गस एटकिंसन, सैम बिलिंग्स, हैरी ब्रूक, जो क्लार्क, जैक क्रॉली, टॉम करेन, एलेक्स हेल्स, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, टॉम कोहलर-कैडमोर, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, फिल साल्ट और जेम्स विंस हैं।

अन्य बीबीएल प्लेटिनम खिलाड़ियों में क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, मार्टिन गुप्टिल, राशिद खान, शादाब खान, कॉलिन मुनरो, निकोलस पूरन, हारिस रऊफ, मोहम्मद रिजवान, रिले रोसौव और मुजीब उर रहमान शामिल हैं।

"ड्राफ्ट में केवल कुछ ही दिन बचे हैं, उम्मीदें बढ़ रही है और हम प्रत्येक ड्राफ्ट के लिए प्लेटिनम खिलाड़ियों की सूची साझा करने के लिए उत्साहित हैं। दोनों सूचियों में विश्व स्तरीय टी20 प्रतिभाएं शामिल हैं, जो इस गर्मी में क्रिकेट उत्कृष्टता के एक शानदार प्रदर्शन का वादा करती हैं। बिग बैश लीग के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा, "दोनों ड्राफ्ट के लिए नामांकन असाधारण हैं, और हम रविवार रात के ड्राफ्ट कार्यक्रमों का बेसब्री से इंतजार करते हैं।"

ड्राफ्ट में चार राउंड होंगे, जिसमें क्लब कुल मिलाकर न्यूनतम दो और अधिकतम तीन खिलाड़ियों का चयन कर सकेंगे, प्रत्येक क्लब को कम से कम एक राउंड में उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा। ड्राफ्ट नाइट में चार श्रेणियां होंगी जिनमें खिलाड़ियों का चयन किया जा सकता है: प्लेटिनम, गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज़।

प्रत्येक श्रेणी के लिए वेतन विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी दरों पर निर्धारित किया गया है, जिसमें प्लेटिनम खिलाड़ी का उच्चतम भुगतान है। डब्लूबीबीएल में, प्लेटिनम खिलाड़ियों को 110,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिलेंगे, जबकि स्वर्ण, रजत और कांस्य खिलाड़ियों को क्रमशः 90,000, 65,000 और 40,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिलेंगे। बीबीएल के लिए, प्लेटिनम खिलाड़ियों को 420,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिलना तय है, जबकि स्वर्ण, रजत और कांस्य खिलाड़ियों को क्रमशः 300,000, 200,000 और 100,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिलेंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Aug 2023 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story