आईपीएल 2024: गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी हुए पूरे सीजन से बाहर

गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी हुए पूरे सीजन से बाहर
  • गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका
  • मोहम्मद शमी हुए पूरे सीजन से बाहर
  • बाएं टखने की सर्जरी कराएंगे शमी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। हालांकि, लीग के शेड्यूल का एलान अभी तक नहीं हुआ है। इसके अगले महीने मार्च के अखिरी हफ्ते में शुरू होने की उम्मीद है। लेकिन इससे पहले साल 2022 आईपीएल सीजन की विजेता और पिछले सीजन की फाइनलिस्ट टीम गुजरात टाइंटस को बड़ा झटका लगा है। गुजरात के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के इस सीजन के बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी का आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर होना शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइंटस की टीम के लिए बड़ा झटका है।

मोहम्मद शमी की होगी सर्जरी

दरअसल, मोहम्मद शमी पिछले कई महीनों से अपने बाएं टखने की चोट से जूझ रहे हैं। इस साल की शुरुआत से ही उनकी इस चोट को इंजेक्शन की मदद से ठीक करने की कोशिश की जा रही थी। लेकिन उनकी चोट काफी गंभीर है। इसलिए उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, शमी की चोट पर इंजेक्शन का कोई असर नहीं पड़ रहा है। इसलिए अब केवल सर्जरी से ही उनकी चोट ठीक हो सकती है। इसलिए शमी जल्द ही सर्जरी के लिए ब्रिटेन रवाना होंगे। जहां सर्जरी के बाद उन्हें ठीक होने में महीनों का समय लगेगा। इसलिए वह इस पूरे आईपीएल सीजन में खेलते नहीं दिखाई देंगे।

वर्ल्ड कप से चोटिल हैं शमी

गौरतलब है कि, मोहम्मद शमी पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान से ही टखने की चोट से जूझ रहे हैं। उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप के दौरान इंजेक्शन लेकर मुकाबले खेले थे। जहां उन्होंने केवल 7 मैचों में सबसे ज्यादा 24 विकेट हासिल किए थे। लेकिन इसके बाद से ही वह क्रिकेट के मैदान से बाहर चल रहे हैं। वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका का पूरा दौरा मिस किया था। जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें आराम देकर इलाज के लिए लंदन भेजा गया था। जहां उनकी इंजरी में कोई खास सुधार नहीं हुआ। जिसके बाद अब उनकी सर्जरी होने वाली है। अब देखना होगा कि शमी कब दोबारा से मैदान पर वापसी करते हैं।

Created On :   22 Feb 2024 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story