आईपीएल 2024: दो फेज में जारी होगा आगामी आईपीएल का शेड्यूल, जल्द हो सकता है शुरुआती मुकाबलों का एलान

दो फेज में जारी होगा आगामी आईपीएल का शेड्यूल, जल्द हो सकता है शुरुआती मुकाबलों का एलान
  • दो फेज में जारी होगा आगामी आईपीएल का शेड्यूल
  • जल्द हो सकता है शुरुआती कुछ मुकाबलों का एलान
  • आगामी लोकसभा चुनाव की वजह से शेड्यूल में देरी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल का 17वां सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। हालांकि, अभी तक टूर्नामेंट के शेडूयल का एलान नहीं किया गया है। इस बीच आईपीएल शेड्यूल को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। इसके मुताबिक आईपीएल के आगामी सीजन का शेड्यूल एक नहीं बल्कि दो अलग-अलग फेज में घोषित किया जाएगा। सीजन के शुरुआती कुछ मैचों के शेड्यूल का एलान जल्द ही किया जा सकता है।

जल्द घोषित किया जाएगा शेड्यूल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन आगामी सीजन का शेड्यूल तैयार करने में लगे हुए हैं। टूर्नामेंट के शेड्यूल को लेकर काफी कुछ तय किया जा चुका है। लेकिन शेड्यूल का एलान होम मिनिस्ट्री और इलेक्शन कमीशन की ओर से परमिशन मिलने के बाद ही किया जाएगा। हालांकि, जल्द ही टीमों के शुरुआती कुछ मैचों का शेड्यूल जारी किया जाएगा। जबकि फिल पोलिंग की तस्वीर साफ होते ही सभी मुकाबलों के शेड्यूल का एलान कर दिया जाएगा।

इस दिन होगा फाइनल मुकाबला

गौरतलब है कि आगामी आईपीएल सीजन भारत में ही खेला जाएगा। इसका फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप 5 जून से खेला जाएगा। इसलिए बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को इस मेगा इवेंट की तैयारी के लिए कम से एक हफ्ते का समय देना चाहती है। अगर ऐसा होता है तो पिछले सीजन की तरह इस बार भी आईपीएल का आगाज मार्च महीने के आखिरी हफ्ते से हो सकता है।

Created On :   19 Feb 2024 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story