आईपीएल 2024: एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई की कप्तानी, ऋतुराज गायकवाड़ बने नए कप्तान

एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई की कप्तानी, ऋतुराज गायकवाड़ बने नए कप्तान
  • एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई की कप्तानी
  • ऋतुराज गायकवाड़ बने नए कप्तान
  • कल से हो रही नए सीजन की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कल से शुरू होने वाला है। सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। लेकिन नए सीजन की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स और उनके कप्तान को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई की कमान संभालने वाले थाला धोनी ने कप्तानी छोड़ दी है। माही की जगह युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालेंगे।

चेन्नई को जीताई पांच आईपीएल ट्रॉफी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई को पांच आईपीएल ट्रॉफीज जीताई हैं। थाला धोनी साल 2008 यानि कि आईपीएल के पहले सीजन से ही चेन्नई की कप्तानी करते आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने साल 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 सीजन में अपनी टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया। लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी लीग के सबसे सफल कप्तान का दौर खत्म हो गया है।

कुछ दिनों पहले किया था क्रिप्टिक पोस्ट

गौरतलब है कि एमएस धोनी ने इस महीने की शुरुआत में एक फेसबुक पोस्ट किया था। अपने इस फेसबुक पोस्ट में थाला धोनी ने लिखा था, "नए सीजन और नई 'भूमिका' के लिए इंतजार नहीं कर सकता। बने रहें!" हालांकि, माही ने अपने इस पोस्ट में ऐसी कोई जानकारी नहीं दी थी की इस नए सीजन में वह किस नए रोल में नजर आएंगे। इसकी वजह से फैंस के बीच सस्पेंस बढ़ गया था। लेकिन अब ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपने के बाद यह साफ हो गया है कि वह इस सीजन में बतौर खिलाड़ी खेलने वाले हैं।

साल 2022 में भी छोड़ी की कप्तानी

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ी है। उन्होंने साल 2022 सीजन की शुरुआत से पहले भी कप्तान छोड़ने का एलान किया था। जिसके बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टीम की कमान संभाली थी। लेकिन उनकी कप्तानी में चेन्नई का प्रदर्शन बेहद की निराशाजनक रहा था। इसकी वजह से थाला धोनी ने बीच सीजन में एक बार फिर से टीम की कमान थाम ली थी। इसके बाद पिछले सीजन चेन्नई की टीम ने माही की कप्तानी में ही आईपीएल की ट्रॉफी जीती थी।

Created On :   21 March 2024 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story