आईपीएल 2024: इस नए रोल में नजर आएंगे एमएस धोनी, कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में मचाएंगे धमाल!

इस नए रोल में नजर आएंगे एमएस धोनी, कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में मचाएंगे धमाल!
  • इस सीजन नए रोल में नजर आएंगे माही
  • खुद फेसबुक पोस्ट करके दी जानकारी
  • ओपनिंग बल्लेबाजी कर सकते हैं धोनी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। सभी टीमें नए सीजन की तैयारियों में जुटी हुईं हैं। सीजन का ओपनिंग एनकाउंटर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने बड़ा एलान किया है। थाला धोनी इस नए आईपीएल सीजन में एक नए रोल में नजर आएंगे। उनके इस एलान के बाद से ही फैंस के मन में सवाल है कि आखिरी माही किस नए रोल में दिखाई देंगे? इस सवाल का जवाब हम आपके लिए लेकर आए हैं।

ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे थाला धोनी

एमएस धोनी का यह क्रिप्टिक पोस्ट टीम के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज डेवन कॉनवे के चोटिल होने और लगभग आधे आईपीएल सीजन से बाहर होने की खबर के बाद सामने आया है। कॉनवे चेन्नई टीम का बेहद जरूरी हिस्सा है। इसलिए उनकी जगह लेना किसी अन्य खिलाड़ी के लिए बेहद मुश्किल है। लेकिन एमएस धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी के लिए यह उतना मुश्किल साबित नहीं होगा। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि डेवन कॉनवे की अनुपस्थिति में एमएस धोनी ऋतुराज गायकवाड़ के साथ चेन्नई के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

क्या कप्तानी छोड़ेंगे एमएस धोनी?

सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने बीते सोमवार शाम को एक फेसबुक पोस्ट शेयर किया। अपने इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, "नए सीजन और नई 'भूमिका' के लिए इंतजार नहीं कर सकता। बने रहें!" हालांकि, एमएस धोनी ने अपने इस पोस्ट में ऐसी कोई जानकारी नहीं दी की इस नए सीजन में वह किस नए रोल में नजर आएंगे। इस बीच उम्मीद की जा रही है कि माही सीएसके की कप्तानी छोड़ सकते हैं। लेकिन इसकी संभावना बेहद कम ही नजर आती है क्योंकि फिलहाल टीम में कोई खिलाड़ी कप्तान की भूमिका के लिए परफेक्ट नहीं दिखाई दे रहा है।

डेवन कॉनवे को हुई अंगूठे की इंजरी

गौरतबल है कि पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में डेवन कॉनवे के अंगूठे में चोट लग गई थी। वह दूसरे टी-20 मैच में फिल्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे। इसके बाद वह बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे थे। इसके बाद से ही वह मेडिकल टीम की निगरानी में थे। लेकिन उनकी चोट कुछ ज्यादा ही गंभीर है। इसलिए उन्हें सर्जरी करानी पड़ रही है। इसकी वजह से वह करीब आठ हफ्ते यानि की लगभग दो महीने मैदान से दूर रहना पड़ेगा। इसका मतलब है कि वह आईपीएल के इस सीजन में आधे से ज्यादा मैचों में खेलते नहीं दिखाई देंगे।

शानदार रहा है आईपीएल करियर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के आईपीएल करियर पर नजर डाले तो वह आईपीएल के पहले सीजन से खेलने वाले कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। वह साल 2008 से लेकर आज तक हुए सभी आईपीएल सीजन का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 250 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। जहां उनके बल्ले से 38.79 की औसत और 135.92 की स्ट्राइक रेट से 5082 रन निकले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 24 अर्धशतक सहित कई यादगार पारियां निकली हैं। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 84 रन रहा है।

Created On :   5 March 2024 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story