MI vs RR Updates: ट्रेंट बोल्ड और युजी चहल के बाद रियान पराग ने ढाया कहर, मुंबई को छह विकटों से हराकर राजस्थान ने लगाई जीत की हैट्रिक

ट्रेंट बोल्ड और युजी चहल के बाद रियान पराग ने ढाया कहर, मुंबई को छह विकटों से हराकर राजस्थान ने लगाई जीत की हैट्रिक
  • अपना तीसरा मुकाबले खेलेंगी दोनों टीमें
  • अपने दोनों मुकाबले हारी मुंबई इंडियंस
  • अपने दोनों मुकाबले जीती है राजस्थान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक हफ्ते में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के चौदहवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को एकतरफा अंदाज में छह विकटों से मात दी। राजस्थान रॉयल्स की इस धमाकेदार जीत में ट्रेंट बोल्ट (3 विकेट) और युजी चहल (3 विकेट) के बाद रियान पराग (नाबाद 54 रन) ने अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। जबकि दूसरी ओवर मुंबई इंडियंस को हार ही हैट्रिक का सामना करना पड़ा।

बोल्ट-चहल के सामने मुंबई के बल्लेबाज पस्त

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही खराब रही। ट्रेंट बोल्ट ने एक के बाद एक रोहित शर्मा (0 रन), नमन धीर (0 रन) और डेवाल्ड ब्रेविस (0 रन) तीनों ही बल्लेबाजों को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजा। जबकि दूसरी ओर नांद्रे बर्गर ने ईशान किशन (16 रन) को चलता कर मुंबई के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। टॉप चार बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (34 रन) और तिलक वर्मा (32 रन) की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर मुंबई की पारी संभाली। लेकिन मीडिल ओवर्स में युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर मुंबई की कमर तोड़ दी। राजस्थान रॉयल्स के सभी गेंदबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में महज 125 रन बना सकी।

मुश्किल परिस्थितियों में चला पराग का बल्ला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। क्वेना मफाका के ओवर में दो शानदार चौके लगाने के बाद यशस्वी जायसवाल (10 रन) पवेलियन लौट गए। लेकिन जोस बटलर (13 रन) और कप्तान संजू सैमसन (12 रन) की जोड़ी ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलकर टीम की पारी संभाली। लेकिन सीजन में अपना पहला मुकाबला खेल रहे आकाश मधवाल ने एक के बाद एक ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर राजस्थान को दोहरा झटका दिया। टॉप तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग और आर अश्विन ने एक अच्छी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। जबकि अश्विन (16 रन) के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग (नाबाद 54 रन) ने ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक लगाकर 27 गेंदें शेष रहते राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई। मुंबई की ओर से आकाश मधवाल ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 1 April 2024 5:44 PM GMT

    पराग ने अपने अंदाज में खत्म किया मुकाबला

    आर अश्विन के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। सेट होने के बाद पराग ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में अर्धशतक लगाकर 27 गेंदें शेष रहते राजस्थान को जीत दिलाई। पारी के 15वें ओवर में पराग ने जेराल्ड कोएट्जी को तीन गेंदों में दो छक्के और एक चौका लगाकर मुकाबले को खत्म किया।

  • 1 April 2024 5:17 PM GMT

    मधवाल ने आर अश्विन को भेजा पवेलियन

    ऊपर बल्लेबाजी करने उतरे आर अश्विन ने रियान पराग के साथ 40 रनों की शानदार साझेदारी निभाकर राजस्थान रॉयल्स को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन आकाश मधवाल ने अपने कमबैक स्पेल में अश्विन को 16 रनों के निजी स्कोर पर तिलक वर्मा के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 13 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 94 रन है।

  • 1 April 2024 5:03 PM GMT

    राजस्थान की आधी पारी हुई खत्म

    टॉप तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग और आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने आधी पारी खत्म होने तक एक अच्छी साझेदारी निभाई। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर को 10 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 73 रन है।

  • 1 April 2024 4:47 PM GMT

    मधवाल ने जोस बटलर को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन भेजने के बाद दूसरे ओवर में आकाश मधवाल ने जोस बटलर को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। जोस बटलर सेट होने के बाद 16 गेंदों में 13 रन बनाकर पुल शॉर्ट खेलने की कोशिश में पीयूष चावला के हाथों कैच थमा बैठे। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 7 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 50 रन है। 

  • 1 April 2024 4:36 PM GMT

    मधवाल ने कप्तान सैमसन को भेजा पवेलियन

    यशस्वी जायसवाल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान संजू सैमसन ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स लगाकर टीम के स्कोर को पचास रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन आकाश मधवाल ने अपने पहले ही ओवर में विपक्षी कप्तान सैमसन को 12 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 5 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 44 रन है।

  • 1 April 2024 4:13 PM GMT

    क्वेना मफाका ने जायसवाल को भेजा पवेलियन

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तूफानी शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल ने दो शानदार चौके के साथ पारी की शुरुआत की। लेकिन युवा गेंदबाज क्वेना मफाका ने वापसी करते हुए जायसवाल को 10 रन के निजी स्कोर पर टिम डेविड के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर एक ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 10 रन है।

  • 1 April 2024 3:55 PM GMT

    राजस्थान के सामने 126 रनों का छोटा लक्ष्य

    ट्रेंट बोल्ट और नांद्रे बर्गर की तेज गेंदबाजों की जोड़ी से मिली धारदार शुरुआत के बाद युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरका का जादू दिखाया। इन तीनों गेंदबाजों के सामने मुंबई का कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका। अंत में मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर महज 125 रन ही बना सकी। मुंबई की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या (34 रन) और तिलक वर्मा (32 रन) ने अच्छी पारियां खेली।

  • 1 April 2024 3:49 PM GMT

    टिम डेविड भी धीमी पारी के बाद लौटे पवेलियन

    अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने-जाने वाले टिम डेविड भी इस मुकाबले में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। डेविड 24 गेंदों में 17 रनों की धीमी पारी के बाद नांद्रे बर्गर की गेंद पर पुल शॉर्ट खेलते हुए ट्रेंट बोल्ट को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 19 ओवर के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 115 रन है। 

  • 1 April 2024 3:37 PM GMT

    चहल ने जेराल्ड कोएट्जी को भेजा पवेलियन

    अपने पिछले ओवर में सेट बल्लेबाज तिलक वर्मा को पवेलियन भेजने के बाद युजवेंद्र चहल ने जेराल्ड कोएट्जी को भी आउट करके मुंबई को आठवां झटका दिया। कोएट्जी 9 गेंदों में 4 रन बनाकर हेटमायर के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 17 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 112 रन है। 

  • 1 April 2024 3:21 PM GMT

    चहल की फिरकी में फंसे तिलक वर्मा

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के फेल होने के बाद तिलक वर्मा ने पहले कप्तान हार्दिक पांड्या और अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर मुंबई की पारी संभाली। लेकिन पारी के 14वें ओवर में युजवेंद चहल ने तिलक को 32 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर मुंबई को छठवां झटका दिया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 14 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 97 रन है।

Created On :   1 April 2024 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story