आईपीएल 2024: पंजाब और मुंबई के बीच प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर उठने की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पंजाब और मुंबई के बीच प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर उठने की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना सातवां मैच खेलेंगी दोनों टीमें
  • दोनों टीमों को मिली है केवल दो जीत
  • दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

डिजिटल डेस्क, मुल्लांपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 33वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन बेहत ही निराशाजनक रहा है। दोनों टीमों को इस सीजन में अपने शुरुआत छह मुकाबलों में चार हार झेलनी पड़ी है। इस दौरान दोनों टीमों को केवल दो-दो जीत मिली है। इसकी वजह से प्वॉइंट्स टेबल में पंजाब की टीम आठवें और मुंबई की टीम नौवें नंबर पर है। इसलिए मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर की ओर जाना चाहेंगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमों ने इस सीजन एक जैसा ही प्रदर्शन किया है। जहां शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम को बेंगलुरु, लखनऊ, हैदराबाद और राजस्थान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। जबकि टीम को दिल्ली और गुजरात के खिलाफ जीत मिली है। वहीं हार्दिक पांड्या की अगुवाई में मुंबई इंडियंस की टीम को गुजरात, हैदराबाद, राजस्थान और चेन्नई के खिलाफ हार मिली है। हालांकि, टीम ने दिल्ली और बेंगलुरु के खिलाफ अच्छी जीत हासिल की है। इसलिए इस मुकाबले में पंजाब और मुंबई दोनों ही टीमें जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर की ओर जाना चाहेंगी।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में कुल 31 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। जहां पंजाब किंग्स की टीम ने 16 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि मुंबई इंडियंस ने भी 15 मुकाबलों में बाजी मारी है। इसके अलावा पंजाब किंग्स के नए होम ग्राउंड पर दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली हैं।

दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: सैम करन (कप्तान), अथर्व तायड़े, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत ब्रार, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर: आशुतोष शर्मा।

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रोमारियो शेफर्ड, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, आकाश मधवाल, जेराल्ड कोएट्जी और जसप्रीत बुमराह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: श्रेयस गोपाल।

Created On :   18 April 2024 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story