आईपीएल 2024: ऋषभ पंत को लेकर रिकी पोटिंग ने दिया बड़ा अपडेट, दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस रोल में आएंगे नजर

ऋषभ पंत को लेकर रिकी पोटिंग ने दिया बड़ा अपडेट, दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस रोल में आएंगे नजर
  • ऋषभ को लेकर रिकी पोटिंग ने दिया बड़ा अपडेट
  • दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस रोल में आएंगे नजर
  • आईपीएल का पूरा सीजन खेलना चाहते हैं ऋषभ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। अगले हफ्ते शुक्रवार (22 मार्च) को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच धमाकेदार मुकाबले से नए सीजन का आगाज होगा। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने टीम के कप्तान ऋषभ पंत को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। पोटिंग ने बताया है कि ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। हालांकि, वह टीम के लिए किस रोल में खेलेंगे अभी तक तय नहीं किया गया है।

पंत का रोल तय करना अभी बाकी

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, "यह एक बड़ा फैसला होने वाला है। यह फैसला हमें लेना होगा क्योंकि अगर वह फिट है, तो आप सोचेंगे कि वह सीधे कप्तानी की भूमिका में वापस आए। लेकिन अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं है तो हमें उसे थोड़ी अलग रोल में इस्तेमाल करना है। उसने पिछले कुछ हफ्तों में कुछ प्रैक्टिस मैच खेले हैं। जिसमें उसने फील्डिंग भी की है। जबकि उसकी बल्लेबाजी अब तक उसके लिए कोई मुद्दा नहीं रही है।"

पूरा सीजन खेलना चाहते हैं ऋषभ

इससे पहले आईसीसी की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच पोंटिंग ने कहा था, "ऋषभ पंत को खुद की वापसी को लेकर पूरा भरोसा है। लेकिन कप्तानी को लेकर अभी तक श्योर नहीं हूं। आप लोगों ने सोशल मीडिया पर सब देखा ही होगा। वह काफी अच्छा कर रहा है। अगर मैंने अब उससे पूछा तो वह कहेगा, मैं हर गेम खेल रहा हूं, मैं हर मैच में विकेटकीपिंग करूंगा और मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करूंगा।"

एक साल पहले हुआ था एक्सीडेंट

गौरतलब है कि 30 दिसंबर, 2022 को नए साल से ठीक पहले ऋषभ पंत का रोड एक्सीडेंट हो गया था। तब पंत नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए दिल्ली से अपने घर लुढ़की जा रहे थे। लेकिन बीच रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। इस एक्सीडेंट में पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस एक्सीडेंट की वजह से ऋषभ पिछले एक साल से क्रिकेट से दूर हैं। अब लगभग 15 महीने बात वह दोबारा से क्रिकेटिंग एक्शन में लौटने वाले हैं।

शानदार रहा है आईपीएल करियर

ऋषभ पंत के आईपीएल करियर पर नजर डाले तो वह साल 2016 से अब तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेलते आए हैं। इस दौरान उन्होंने 98 मैचों में लगभग 35 की औसत और 148 की स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से कुल 15 अर्धशतक और एक शतक निकला है। जहां उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 128 रन है। यह पारी उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली थी।

Created On :   11 March 2024 6:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story