आईपीएल 2024: लखनऊ को मिली बड़ी खुशखबरी, कप्तान केएल राहुल हुए फिट, लेकिन एनसीए ने दी यह सलाह

लखनऊ को मिली बड़ी खुशखबरी, कप्तान केएल राहुल हुए फिट, लेकिन एनसीए ने दी यह सलाह
  • एलएसजी को मिली खुशखबरी
  • कप्तान केएल राहुल हुए फिट
  • लेकिन एनसीए ने दी यह सलाह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। आगामी शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीजन का ओपनिंग एनकाउंटर खेला जाएगा। पिछले दो साल से लगातार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स अपने अभियान की शुरुआत 24 मार्च को राजस्थान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इससे पहले लखनऊ की टीम को एक बड़ी गुड न्यूज मिली है। पिछले डेढ़ महीने से चोटिल टीम के कप्तान केएल राहुल फिट हो गए हैं। हालांकि, नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें एक सलाह भी दी है।

डेढ़ महीने बाद फिट हुए केएल राहुल

केएल राहुल पिछले डेढ़ महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद चोटिल हो गए थे। उन्होंने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद बताया गया कि यह केवल मामूली खींचाव है। लेकिन लगातार ट्रीटमेंट के बावजूद वह फिट नहीं हुए। इसके बाद उन्हें बेहतर ट्रीटमेंट के लिए लंदन भेजा गया। जहां से वापस आने के बाद उन्होंने रिहैब प्रोसेस शुरू कर दिया था। अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें फिट घोषित कर दिया है। हालांकि, एनसीए ने राहुल को आईपीएल के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं लेने की सलाह दी है।

लाजवाब रहा है आईपीएल करियर

पिछले एक दशक से आईपीएल खेल रहे केएल राहुल का करियर बेहद ही शानदार रहा है। वह लीग में अब तक कुल 118 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 46.78 की औसत और 134.42 की स्ट्राइक रेट से 4163 रन निकले हैं। जहां उन्होंने 4 शतकीय और 33 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। इस बीच राहुल का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 132 रन रहा है। केएल राहुल अपने शुरुआती आईपीएल करियर में सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं। जबकि पिछले दो सीजन से वह लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे हैं।

Created On :   18 March 2024 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story