भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: धर्मशाला टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान, जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी, केएल राहुल नहीं हुए फिट

धर्मशाला टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान, जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी, केएल राहुल नहीं हुए फिट
  • धर्मशाला टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित
  • उपकप्तान जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी
  • अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल नहीं हुए फिट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। भारतीय टीम इस सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना चुकी है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाना है। इससे पहले सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं। जहां चौथा टेस्ट नहीं खेलने वाले उपकप्तान जसप्रीत बुमराह टीम के साथ दोबारा से जुड़ गए हैं। वहीं अनफिट केएल राहुल धर्मशाला टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। जबकि स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर को भी टीम से रिलीज कर दिया गया है।

केएल राहुल नहीं हुए फिट

धर्मशाला में होने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट से लगभग एक हफ्ते पहले बीसीसीआई ने बयान जारी कर टीम में हुए बदलावों की जानकारी दी। बोर्ड ने सीरीज के पहले टेस्ट के बाद चोटिल हुए केएल राहुल की फिटनेस पर अपडेट शेयर करते हुए कहा, "केएल राहुल का धर्मशाला टेस्ट में खेलना फिटनेस टेस्ट पास करने पर निर्भर करता था। लेकिन केएल राहुल रिकवर नहीं होने की वजह से धर्मशाला टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम केएल राहुल का खयाल रख रही है। बेहतर इलाज के लिए केएल राहुल को लंदन भेजा गया है।"

जसप्रीत बुमराह की वापसी

इसके अलावा बीसीसीआई ने पिछला टेस्ट नहीं खेलने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर को लेकर कहा, "जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट से पहले टीम से रिलीज कर दिया गया था। लेकिन पांचवें टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। बुमराह धर्मशाला में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। वॉशिंगटन सुंदर को रणजी मैच खेलने के लिए रिलीज किया गया है। सुंदर तमिलनाडु की ओर से मुंबई के खिलाफ रणजी मैच खेलेंगे। जरूरत पड़ने पर ही सुंदर आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे।"

धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटिदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, देवदत्त पडिक्कल, अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Created On :   29 Feb 2024 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story