आईपीएल: मोहम्मद आमिर खेलेंगे आईपीएल! तेज गेंदबाज ने खुद दिया जवाब

मोहम्मद आमिर खेलेंगे आईपीएल! तेज गेंदबाज ने खुद दिया जवाब
  • मोहम्मद आमिर खेलेंगे आईपीएल
  • जल्द मिलेगी ब्रिटिश नागरिकता
  • लीग के लिए हो जाएंगे एलिजिबल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीजन का ओपनिंग एनकाउंटर खेला जाएगा। आईपीएल से इस सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। पहले के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लीग में खेलने पर बैन लगा दिया गया था। लेकिन संभावनाएं हैं कि आईपीएल के आगामी सीजन यानि कि साल 2025 आईपीएल में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर लीग का हिस्सा बन सकते हैं। इस बीच अब मोहम्मद आमिर ने खुद आईपीएल खेलने को लेकर जवाब दिया है।

आईपीएल खेलने पर बोले आमिर

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान मोहम्मद आमिर से पूछा गया कि आपको ब्रिटिश नागरिकता मिलने वाली है। इसके बाद अगर आपकी किस्मत में हुआ तो आप आईपीएल में खेलेंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए आमिर ने कहा, "देखिए यह बहुत ही सेंसटिव मामला है, मुझे नहीं लगता कि इस पर बात भी करना बनता है। यह जब टाइम आएगा, तब पता चलेगा। टाइम से पहले इस पर बात करने का मुझे नहीं लगता कोई फायदा है। जब टाइम आएगा, तो देखा जाएगा कि क्या परिस्थितियां हैं। यह चीज सच में वर्क-आउट करती भी है या नहीं, वक्त से पहले बात करना या फैसला करना मुनासिब नहीं है।"

ब्रिटिश नागरिक हो जाएंगे आमिर

गौरतलब है कि मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद ब्रिटेन शिफ्ट हो गए हैं। जहां उन्हें इस साल जल्द ही ब्रिटिश नागरिकता मिलने वाली है। इसके बाद आमिर इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट साथ-साथ आईपीएल खेलने के लिए भी अलिजिबल हो जाएंगे। आमिर के इंटरनेशनल करियर पर नजर डाले तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट मैचों में 119 विकेट, 61 वनडे मैचों में 81 विकेट और 50 टी-20 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं। मौजूदा समय में मोहम्मद आमिर दुनिया भर में क्रिकेट लीग्स खेलते हैं।

Created On :   18 March 2024 7:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story