पांचवी बार आईपीएल का खिताब उठाएंगे एमएस धोनी, इन अजब संयोगों से चैम्पियन बनेगी चेन्नई सुपर किंग्स

पांचवी बार आईपीएल का खिताब उठाएंगे एमएस धोनी, इन अजब संयोगों से चैम्पियन बनेगी चेन्नई सुपर किंग्स
  • प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रहना चेन्नई के लिए लकी
  • सबसे पहले फाइनल में पहुंचने वाली टीम बनीं चैम्पियन

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का खिताबी मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस धमाकेदार फाइनल मुकाबले में चार बार की चैम्पियन चेन्नई की टीम पांचवीं बार खिताब जीतना चाहेगी। जबकि लगातार दूसरा फाइनल खेल रही डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात की टीम अपनी ट्रॉफी डिफेंड करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बन रहे ये दो अजब संयोग गुजरात के इरादों पर पानी फेरकर धोनी की सेना को रिकॉर्ड पांचवी बार आईपीएल विजेता बना सकते हैं।

प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रहना चेन्नई के लिए लकी

आईपीएल में प्लेऑफ सिस्टम शुरु होने के बाद से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तीन बार आईपीएल विजेता बन चुकी है। इस दौरान साल 2011, 2018 और 2021 में चेन्नई की टीम ने लीग मैचों के बाद प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रहकर खत्म किया था और आगे चलकर ट्रॉफी भी अपने नाम की थी। आईपीएल के इस सीजन भी चेन्नई की टीम लीग मैचों के बाद 17 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही है, इसलिए सुपर किंग्स अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी उठा सकती है।

सबसे पहले फाइनल में पहुंचने वाली टीम बनीं चैम्पियन

साल 2018 आईपीएल सीजन से ही आईपीएल में एक अजब संयोग चल रहा है। इस दौरान पिछले पांच आईपीएल सीजन में जिस टीम ने सबसे पहले फाइनल का टिकट हासिल किया, उसी टीम ने आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया। अगर यही सिलसिला इस सीजन भी जारी रहा तो चेन्नई की टीम ने सबसे पहले फाइनल में अपनी जगह बनाई है, इसलिए उनके चैम्पियन बनने की सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं।

  • 2018 - चेन्नई सबसे पहले पहुंची फाइनल, चैम्पियन
  • 2019 - मुंबई सबसे पहले पहुंची फाइनल, चैम्पियन
  • 2020 - मुंबई सबसे पहले पहुंची फाइनल, चैम्पियन
  • 2021 - चेन्नई सबसे पहले पहुंची फाइनल, चैम्पियन
  • 2022 - गुजरात सबसे पहले पहुंची फाइनल, चैम्पियन
  • 2023 - चेन्नई सबसे पहले पहुंची फाइनल,???

Created On :   27 May 2023 6:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story